पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश वापस लेने की मांग:आंगनबाड़ी सेविकाअाें ने ओटीपी का किया विरोध कहा- सत्यापन के कार्य में काफी परेशानी होती है

मधुबनी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाभुकों के बीच पोषाहार का वितरण नहीं करने का लिया गया निर्णय

आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा ओटीपी के माध्यम से आंगनबाड़ी केंद्र पर सूखा राशन वितरण करने का लगातार विरोध किया जा रहा है। पुराने प्रखंड कार्यालय परिसर में इन सेविकाओं ने एक बैठक आयोजित की। बैठक में सभी ने एक स्वर में सरकारी निर्देश का विरोध जताया। प्रदर्शनकारी सेविका का कहना था कि जब सरकार खुद कोविड-19 के समय लॉकडाउन में लाभुक को डीबीटी के माध्यम से वितरण करा रही थी। सरकार जब खुद इस प्रक्रिया से पोषाहार वितरण में फेल हो गई तो सेविका पर ओटीपी थोप दिया गया है जो हमें स्वीकार नहीं है। बैठक के बाद सेविकाओं ने इस आशय का एक पत्र सीडीपीओ को सौंपा जिसमें ओटीपी के माध्यम से लाभुकों को पोषाहार देने में हो रही कठिनाईयों से अवगत कराया।

कई लाभार्थी के सत्यापन के दौरान यूजर आइडी व पासवर्ड लॉगिन करने पर एरर आता है। साथ ही सरकार के द्वारा सेविका को दिया गया फोन खराब होने के बाद कार्यालय में जमा करवा लिया गया है। सेविका संघ की अध्यक्ष गंगा देवी ने बताया कि जब तक सरकार ओटीपी के आदेश को वापस नहीं लेगी हमलोग पोषाहार का वितरण नही करेंगे। मौके पर मीडिया प्रभारी रमेश कुमार, सेविका अंजनी कुमारी, रागनी देवी, वीणा सिंह, रतन कुमारी, नीलम कुमारी, सिनारा परवीन, चानो देवी, सरस्वती देवी आदि मौजूद थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser