पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:आशा कार्यकर्ताओं को थर्मल स्क्रीनिंग के बारे में बताया

मधुबनी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से संक्रमित लोग अंतिम समय में डालेंगे वाेट

विधानसभा चुनाव की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। प्रखंड सभागार में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लखनौर की ओर से आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में डॉ. हरेंद्र कुमार सिंह द्वारा हैंड वॉश, सेनेटाइजर आदि के उपयोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही प्रत्येक आशा कार्यकर्ताओं को थर्मल स्क्रीनिंग की ट्रेनिंग दी गई। प्रशिक्षक के द्वारा संक्रमित मरीजों के मतदान करने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया।

उनका कहना था कि कोरोना प्रभावित मरीज को अंतिम समय में मतदान का अवसर प्रदान किया जाएगा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दयाशंकर सिंह ने बताया कि बूथ पर उपयोग होने वाले मेडिकल वेस्ट आदि को एक बॉक्स में जमा करना है जिसे मतदान की समाप्ति के बाद उठाकर नष्ट किया जाएगा। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक अलग दल गठित किया गया है। इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर धीरेंद्र, जीतेंद्र प्रसाद, बीसीएम विक्रम के साथ काफी अधिक संख्या में आशा कार्यकर्ता मौजूद थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें