पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश:सरकारी तालाबों में मछली मारने पर लगाई गई रोक

मधुबनी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीओ ने जलकरों को अभिरक्षा में लेने का दिया आदेश

जिला मत्स्य पदाधिकारी ने घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के सभी सरकारी तालाबों में अगले आदेश तक शिकारमाही पर रोक लगा दिया है। अंचल अधिकारी घोघरडीहा के नाम जारी पत्र में जिला मत्स्य पदाधिकारी ने कहा है कि घोघरडीहा के मत्स्य व मत्स्य सह मखाना जलकर मत्स्यजीवी सहयोग समिति का निर्वाचन ससमय नहीं होने के कारण सभी जलकरों का बिहार जलकर प्रबंधन अधिनियम के धारा 7 और 8 के अनुसार बन्दोबस्ती की जानी है। जो आदर्श आचार संहिता लागू रहने के कारण प्रकिया धीन है।

इसलिए जलकरों का बन्दोबस्ती होने तक घोघरडीहा अंचल के सभी मत्स्य व मत्स्य सह मखाना जलकरों की अभिरक्षा अंचल अधिकारी को दी जाती है। अंचल अधिकारी सभी जलकरों को अपने अभिरक्षा में लेकर अगले आदेश तक शिकारमाही पर रोक लगाना सुनिश्चित करेंगे। ताकि बिना बन्दोबस्ती के मत्स्य पालन एवं मत्स्य शिकारमाही तथा मखाना की निकासी किसी अन्य द्वारा नहीं किया जा सके जिससे सरकारी राजस्व की क्षति न हो। इस संबंध में सीओ पूनम मिश्र ने पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि कार्रवाई की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें