पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:दिव्यांगता प्रमाणीकरण व यूडीआईडी के लिए शिविर का हुआ आयोजन

मधुबनी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिविर में 460 दिव्यांगों का यूडीआईडी रजिस्ट्रेशन किया गया

दिव्यांगजनों के दिव्यांगता प्रमाणीकरण और यूडीआईडी (दिव्यांग विशिष्ट पहचान पत्र) बनाने के लिए बुनियाद केंद्र द्वारा संचालित बुनियाद संजीवनी सेवा के माध्यम से शनिवार को सीमावर्ती प्रखंड क्षेत्र स्थित लदनियां के सामुदायिक प्रशिक्षण भवन सभागार में प्रशासनिक प्रभारी चिकित्सक डॉ. अमित कुमार पासवान की देखरेख में शिविर लगाया गया। शिविर में लोगों की भीड़ अधिक देखी गई। उक्त आयोजित शिविर में लगभग दो सौ दिव्यांगों का प्रमाणीकरण और लगभग 460 दिव्यांगों का यूडीआईडी रजिस्ट्रेशन किया गया। खबर लिखे जाने तक इसमें कुल 150 दिव्यांगों का इनरोलमेंट आईडी जेनरेट हुआ। शिविर में पहुंचे समाज कल्याण विभाग के चिकित्सक शिवशंकर कुमार ने बताया कि प्रखंडों में बुनियादी केंद्र द्वारा संचालित बुनियाद संजीवनी सेवा के माध्यम से दिव्यांगता प्रमाणीकरण एवं यूडीआईडी बनाने के लिए शिविर लगाने का आदेश दिया गया था।

विभाग ने पत्र जारी कर दिया था दिशा-निर्देश

समाज कल्याण विभाग और स्वास्थ्य विभाग के स्तर से निर्गत एक अप्रैल 2021 से कोई नया या डुप्लीकेट दिव्यांगता प्रमाणपत्र ऑफलाइन निर्गत नहीं किया जाएगा। एक अप्रैल तक पुराने दिव्यांगता प्रमाणपत्रों का भी ऑनलाइन सत्यापन करने के लिए यूडीआईडी कार्ड निर्गत किए जाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। उक्त पत्र में दिए गए निर्देश के तहत प्रखंड मुख्यालयों में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. रंजीत कुमार, डॉ. कौशलेंद्र कुमार, विपीन कुमार, अमित कुमार, बीसीएम नागेंद्र यादव, रामकृपाल यादव, अरुण यादव, डाॅ. उदयकांत, रमेश पाठक आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें