पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लस टू जीबछ उच्च विद्यालय सिमरा का मामला:परीक्षा केंद्र के पास बच्चों ने फोड़े पटाखे बम की अफवाह में मची अफरा-तफरी

मधुबनी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्राधीक्षक बोले-कक्ष में भर गया था धुआं

झंझारपुर अनुमंडल के परीक्षा केंद्र सिमरा में बच्चों ने पटाखें फोड़े तो केंद्र में धुआं भर गया। वहीं किसी बम फोड़ने की अफवाह भी उड़ा दी। इसके बाद सभी परीक्षार्थी कक्ष के बाहर आ गए। इस कारण करीब 10 मिनट तक परीक्षा भी बाधित रहीं। बताया गया कि स्कूल कैंपस के पीछे पटाखों की जोरदार आवाज सुनाई दी। जिसके बाद परीक्षार्थियों, वीक्षकों व अन्य लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। इस संबंध में झंझारपुर के एसडीओ से पूछने पर उन्होंने बताया कि सिमरा गांव में बीती रात शादी विवाह थी। जहां पटाखे फोड़ा गया था। वहीं बच्चे लोगों ने जो नहीं फटा होगा उसे चुन कर लाया और फोड़ दिया। मालूम हो कि इस घटना के बाद लगातार अधिकारियों ने वहां पहुंचकर हालात का जायजा लिया। हालात सामान्य होने पर फिर परीक्षा ली गई।

झंझारपुर के केंद्र पर 10 मिनट तक परीक्षा कार्य बाधित

कमरे में भर गया धुआं
केंद्र के सीएस मो राशिदुल खैरी ने बताया कि 11.30 से 12 बजे के बीच जोरदार आवाज आई और कमरा नं 2,3 और4 में धुंआ प्रवेश कर गया। जिससे परीक्षार्थियों के बीच अफरा तफरी मच गई। कमरा से निकलने में बेंच डेस्क गिर गया। सभी लोग बाहर आ गए। कोई हताहत नहीं हुआ।

दी गई हिदायत: एसडीओ
झंंझारपुर एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी ने कहा कि पटाखे किसी बच्चे ने फोड़ा है। सिमरा गांव में बीती रात शादी विवाह थी। जहां पटाखे फोड़ा गया था। वहीं बच्चे लोगों ने जो नहीं फटा होगा उसे चुन कर लाया और फोड दिया। केंद्र के सटे महादलित टोला है। जहां सभी लोगों को हिदायत दी गई है।

अधिकारियों ने केंद्र पर पहुंच कर लिया जायजा
झंझारपुर के सिमरा हाई स्कूल कैंपस के पीछे पटाखे की जोरदार आवाज से गुरुवार को आयोजित मैट्रिक परीक्षा के प्रथम सिटिंग में अफरातफरी मच गई। परीक्षार्थी आवाज सुनकर बाहर निकल गए। लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। ड्यूटी लगे वीक्षक और सीएस समेत सुरक्षा में लगे कर्मियों भी कुछ समय के लिए हतप्रभ हो गए। घटना की तहकीकात में परीक्षा संचालक से लेकर मौजूद पुलिस लग गए। वहीं घटना की जानकारी झंझारपुर एसडीओ एसडीपीओ और शिक्षा विभाग को दी। सभी अधिकारियों समेत शिक्षा विभाग के अधिकारियों भी उक्त परीक्षा केंद्र पर पहुंच कर जायजा लिया। बाद में इस मामले की जानकारी झंझारपुर एसडीओ और पुलिस प्रशासन को दी गई। वहीं मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात स्वतंत्र ने पूछने पर बताया कि आवाज बहुत तेज थी। 8-10 पटाखे को एक साथ जोड़ कर फोड़ा गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें