पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफलता:मैट्रिक परीक्षा में ग्रामीण इलाकों के बच्चों ने भी लहराया परचम

मधुबनी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साधना कुमारी ने 432 अंक लाकर गांव का बढ़ाया मान

सिमरा गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार झा उर्फ गगन झा और रंजू देवी की पुत्री साधना कुमारी ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में 432 अंक लाकर अपने स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है। साधना अपने गांव स्थित राजकीय जीबछ उत्क्रमित उच्च विद्यालय सिमरा की छात्रा रही है। वहीं, प्लस टू केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर का छात्र बसंत कुमार झा ने मैट्रिक की परीक्षा में 445 अंक लाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। बसंत झंझारपुर पुरानी बाजार स्थित जायसी टोल निवासी कन्हैया झा और मंजू देवी का पुत्र है। वहीं झंझारपुर प्रखंड के सुदूर देहात क्षेत्रों के बच्चों ने भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता सहित अपने गुरुजनों का नाम रोशन किया है।

प्रखंड के सिंदुरपुरा गांव निवासी संजीव भास्कर और विभा देवी के पुत्र सौरभ कुमार ने 455 अंक प्राप्त किया। वहीं, खड़ौआ निवासी भरत मंडल और ममता देवी की पुत्री श्वेता कुमारी ने 449 अंक प्राप्त किए। धेपुरा गांव निवासी रामप्रवेश महतो और राम कुमारी देवी की पुत्री खुशबू कुमारी ने जहां 443 अंक प्राप्त किया तो वहीं इसी गांव के दुखन महतो और गीता देवी की पुत्री शिवानी कुमारी ने 423 अंक प्राप्त किए। एक ओर जहां खड़ौआ गांव निवासी शिक्षक विजय कुमार राम और दायसुनैर देवी की पुत्री नेहा कुमारी ने 429 अंक प्राप्त किए तो वहीं इसी गांव की लक्ष्मण मंडल और आरती देवी की पुत्री चंदा कुमारी ने 441 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया है। बच्चों की इस शानदार सफलता को लेकर आसपास के गांव में खुशी का माहौल है। सभी लोग बच्चों को मिली इस सफलता की आपस में चर्चा कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें