बड़ी लापरवाही:परदेशियों पर कोरोना की मार : दिल्ली और मुंबई से प्रतिदिन 400 से अधिक प्रवासी पहुंच रहे हैं जयनगर

मधुबनी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर जांच नहीं होने के कारण घर जाते यात्री। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर जांच नहीं होने के कारण घर जाते यात्री।
  • स्टेशन और बस स्टैंड पर जांच की नहीं है व्यवस्था, स्टेशन पर उतर घर चले जाते हैं लोग, फैल सकता है संक्रमण

कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक बनते जा रही है। महानगरो में कही लॉकडाउन न लग जाए, इसको लेकर अप्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है। राजधानी दिल्ली, मुंबई और अन्य कोरोना से प्रभावित महानगरों से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में यात्री आने लगे हैं। लेकिन स्टेशन पर प्रशासन की ओर से कोरोना जांच की व्यवस्था नहीं की गई है जिसे लेकर बॉर्डर के लोगों में कोरोना विस्फोट होने की आशंका है। स्टेशन सुप्रिटेंडेंट राजेश मोहन मलिक ने बताया कि दिल्ली, मुंबई और अन्य महानगरों से प्रतिदिन 400 से 500 यात्री जयनगर आते हैं।

कोरोना जांच नहीं होने से रेल कर्मियों को भी समस्याएं होने लगी है। रेल प्रशासन अपने स्तर से स्टेशन पर कोरोना गाइडलाइन पालन करवाने का अथक प्रयास कर रहा है लेकिन अधिकतर यात्री बिना मास्क के ही दिखाई देते हैं। राजकिशोर, मदन कुमार, बिपिन कुमार समेत कई यात्रियों ने बताया कि मुंबई में कोरोना विस्फोट हो गया है। कहीं लॉकडाउन न लागू हो जाए, इसको लेकर वाे अपने घर लौट रहे हैं। श्रीकांत कुमार, मनीष देवी समेत कई यात्रियों ने कहा कि दिल्ली में कोरोना को लेकर वीकेंड कर्फ्यू लागू है।

जिस रफ्तार से कोरोना और इसका नया वैरियेंट पांव तेजी से पसार रहा है, उस हिसाब से कभी भी लॉकडाउन लग सकता है। पवन एक्सप्रेस महाराष्ट्र से औ1र स्वतंत्रता सेनानी दिल्ली से चलकर आती है जिससे अप्रवासी अपने शहर या गांव लौट रहे हैं। वहीं, बस स्टैंड पर भी प्रशासन के द्वारा कोरोना जांच की व्यवस्था नहीं की गई है। लोग बिना मास्क के बेरोक-टोक सफर कर रहे हैं। जयनगर में प्रतिदिन महानगरों से चलकर बस यहीं आती है। दर्जनों की संख्या में अप्रवासी बस के माध्यम से जयनगर बॉर्डर स्थित अपने घर पहुंच रहे हैं। कोरोना से संबंधित पेपर चेक नहीं होने और कोरोना जांच नहीं होने से लोगों में संक्रमण फैलने का डर सताने लगा है। वहीं, एसडीएम बेबी कुमारी ने बताया कि कोरोना जांच पर जोर दिया जा रहा है। संवेदनशील जगहों पर भी कोरोना जांच की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करें।

खबरें और भी हैं...