मधुबनी में यात्रियों की जांच की व्यवस्था नहीं:बस स्टैंड पर बरती जा रही लापरवाही, रेलवे स्टेशन पर भी नहीं हो रही जांच

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड पर जांच की व्यवस्था नहीं। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड पर जांच की व्यवस्था नहीं।

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के संदिग्ध मरीज मुंबई में मिल चुके हैं। इसके बावजूद प्रशासन अलर्ट नहीं है। मधुबनी में रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक यात्रियों की जांच नहीं हो रही है। यही लापरवाही दिक्कतें पैदा कर सकती है।

जयनगर स्टेशन पर यात्रियों की सैम्पलिंग नहीं किया जा रहा है। कोरोना को लेकर किसी प्रकार का कोई इंतजाम देखने को मिल रहा है। यात्री बेहिचक ट्रेन से उतरकर स्टेशन के बाहर निकल जाते है। कोरोना जांच की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग पहले की तरह से बिंदास होकर ट्रेन से सफर कर रहे है। वहीं जहां जिला पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि निरंतर रेलवे स्टेशनों पर बाहर से आ रहे यात्रियों की लगातार सैंपलिंग ली जा रही है। वहीं जयनगर रेलवे स्टेशन पर इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है।

लोग बाहर से आ रहे हैं बिंदास होकर स्टेशन से बाहर निकल रहे हैं। वही हाल बस स्टैंड का भी है, बस स्टैंड पर भी प्रशासन के द्वारा यात्रियो के लिए कोरोना टेस्ट का इंतजाम नही किया गया है। जबकि महानगरों से प्रति दिन बस के माध्यम से यहां सैकड़ों यात्री पहुंचते है। कोरोना के दूसरा चरण जब पिक पर था तो बस स्टैंड पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गई थी। लेकिन अनलॉक होते ही स्टेशन से जांच की व्यवस्था हटा लिया गया। इस बाबत इंडो-नेपाल बॉर्डर को अब खोल दिया गया है। लेकिन कोरोना के नए वायरस ओमीक्रॉन को लेकर जहां प्रशासन लोगों को जागरूक कर रही है वहीं कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पर ही सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

प्रति दिन देश के विभिन्न महानगरो से प्रति दिन दर्जनो नेपाली नागरिक यहाँ आते है और इंडोनेपाल बॉर्डर पार करके नेपाल जाते हैं। इसी अनुपात मे नेपाल से दर्जनो नागरिक यहाँ पहुंचकर ट्रेन के माध्यम से विभिन्न महानगरों के लिए प्रस्थान करते हैं। कोरोना की तीसरी लहर की संकेत के बाबजूद प्रशासन अलर्ट नहीं हैं। इसको लेकर बॉर्डर के लोगो मे प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी देखा जा रहा है।

अस्पताल प्रबंधक अर्चना भट्ट ने बताया की कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन करना अति आवश्यक है। चेहरे पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए अपील लोगो से कर रहे हैं।