पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:कोरोना का टीका सरकारी अस्पताल के कर्मी व निजी नर्सिंग होम के कर्मियों को लगाया जाएगा : एसीएमओ

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की जूम एप के माध्यम से हुई बैठक, दिए गए निर्देश

सदर अस्पताल में कोविड- 19 से संबंधित बैठक जूम एप के माध्यम से ली गई। इस बैठक में एसीएमओ, डीपीएम, जिला अनुश्रवण व मूल्यांकन पदाधिकारी, अस्पताल प्रबंधक सहित अन्य मौजूद थे। एसीएमओ डाॅ. सुनील कुमार ने इस दौरान कहा कि कोविड-19 के वैक्सीन के संभावित टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कवायद तेज कर दी गई है। कोरोना की वैक्सीन कोरोना के फ्रंट वॉरियर यानि स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाएगी। साथ ही निजी नर्सिंग होम के कर्मियों को भी टीकाकृत किया जाएगा।

उन्होंने जिन निजी स्वास्थ्य स्वास्थ्य संस्थानों द्वारा अभी तक कर्मियों की सूची नहीं दी गई है उसे अविलंब सूची देने का निर्देश दिया। जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी सुनील कुमार मंडल ने बताया कि निजी अस्पतालों को यह भी कहा गया है कि वह अपने यहां से सभी स्वास्थ्यकर्मियों के नाम-पते सहित पूरी जानकारी भेज दें व जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा उपलब्ध कराए गए लिंक पर अपलोड कर दें। निजी स्वास्थ्य कर्मियों के रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक को ब्राउजर पर खोलना है। उसके बाद साइन इन पेज खुलेगा।

निजी स्वास्थ्य संस्थानों का यूजर आईडी और पासवर्ड बनाने के लिए न्यू- यूजर साइन- अप पर क्लिक करें। साइन इन पर क्लिक करने के बाद पेज खुलेगा। जिसमें विवरण मोबाइल नंबर डालेंगे जिसमें ओटीपी वन टाइम पासवर्ड जाएगा। ओटीपी को ओटीपी वाले बॉक्स में डाल कर सेव कर दें। सुनील कुमार ने बताया कि सेव करने के बाद यूजर नेम और पासवर्ड उसी मोबाइल नंबर पर आएगा। उसके बाद साइन इन पेज खोलें। मोबाइल नंबर पर भेजे गए यूजरनेम और पासवर्ड को देख लेना उसके बाद यूजर नेम पासवर्ड एवं कैप्चर कोड प्रविष्ट कर, साइन इन पर क्लिक करें। एड न्यू पर क्लिक करने के बाद डायलॉग बॉक्स खुलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser