दिशा-निर्देश जारी:कोरोना के कारण सांस्कृतिक कार्यक्रम का अायाेजन नहीं किया जाएगा : एसडीअाे

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक करते एसडीओ। - Dainik Bhaskar
स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक करते एसडीओ।
  • प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय प्रांगण स्थित अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2021 ससम्मान मनाए जाने के संबंध में विचार-विमर्श के लिए एक आवश्यक बैठक शनिवार को संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ अशोक कुमार मंडल ने की। बैठक में उपस्थित अधिकारियों और लोगों को संबोधित करते हुए एसडीओ मंडल ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस का संपूर्ण समारोह बिहार सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के आलोक में मनाया जाएगा।

अन्य वर्ष की भांति इस वर्ष भी सार्वजनिक ध्वजाराेहण समारोह श्रीलीलाधर उच्च विद्यालय बेनीपट्टी के प्रांगण में मनाया जाएगा। परंतु, समारोह में स्कूली बच्चे भाग नहीं लेंगे। किसी को भी आमंत्रण कार्ड के माध्यम से आमंत्रित नहीं किया जाएगा। पदाधिकारी और मीडिया कर्मियों को ई-आमंत्रण कार्ड से आमंत्रित किया जाएगा। नगर पंचायत बनने के बाद पहला राष्ट्रीय समारोह बेनीपट्टी में आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में सार्वजनिक ध्वजाराेहण स्थल सहित शहीद भवन बेनीपट्टी और बेनीपट्टी बाजार की साफ-सफाई की जिम्मेवारी बेनीपट्टी नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई।

एसडीओ ने बैठक में उपस्थित सभी विद्यालयों के प्रधान को निर्देशित किया गया कि विद्यालय में ध्वजाराेहण समारोह कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार ही किया जाए। समारोह में आने वाले सभी व्यक्ति के लिए प्रोटोकॉल के तहत मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा। किसी भी प्रकार की झांकी, बच्चों की परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन इस वर्ष कोविड के कारण नहीं होगा। सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे सभी एक-एक महादलित टोला में जाकर ध्वजाराेहण समारोह में अवश्य भाग लेंगे। बेनीपट्टी में पूर्व निर्धारित 18 स्थानों पर ध्वजाराेहण कार्यक्रम में इस बार नगर पंचायत बेनीपट्टी के कार्यालय परिसर को भी जोड़ने का निर्णय लिया गया।

बैठक में एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन, सर्किल पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, प्र96.भारी थानाध्यक्ष बेनीपट्टी मृत्युंजय कुमार, बीपीआरओ गौतम आनंद, बेनीपट्टी सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार, अवर निबंधक नवीन कुमार, पूर्व प्रखंड प्रमुख नित्यानंद झा, राज कुमार झा, मनोज कामत, दिलीप कुमार झा, श्रीपति झा, मो. हारून, प्रो. महानंद झा, ललित कुमार ठाकुर, डॉ. निशांत आलोक, एचएम रेखा कुमारी झा, बेनीपट्टी के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों सहित बेनीपट्टी के सभी निजी विद्यालय के प्रधान शिक्षक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...