पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सौंपा ज्ञापन:झंझारपुर को जिला बनाने की मांग काे लेकर एमएसयू ने किया प्रदर्शन, अनुमंडल कार्यालय पर दिया धरना

मधुबनी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुमंडलीय अस्पतालों काे आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस करने की मांग की गई

झंझारपुर को जिला बनाने की मांग सहित विभिन्न सवालों को लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय के सामने रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए महाधरना दिया। इस दौरान झंझारपुर को जिला का दर्जा नहीं मिलने पर राज्य सरकार व स्थानीय जनप्रतिनिधियों को कोसते हुए धरना में शामिल यूनियन के कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। बता दें कि विगत पांच दिनों से झंझारपुर और फुलपरास अनुमंडल के विभिन्न इलाकों से रथ यात्रा निकाल कर जनसंपर्क अभियान चलाने के बाद सामवार को एमएसयू के कार्यकर्ताओं का जत्था झंझारपुर पहंुचा। मंगलवार को यह जत्था झंझारपुर नगर पंचायत स्थित संस्कृत पाठशाला पर एक रैली के रुप में अनुमंडल कार्यालय पहुंचा और महाधरना में तब्दील हो गया।

विगत 10 सितंबर को मिथिला विजय स्तंभ कंदरपी घाट महरैल से रथ यात्रा निकाला गया था। इसमें जिला अध्यक्ष कुन्दन कुमार, मिहिर ठाकुर, दीपक मिश्रा, संभू सावन, अजय झा, मुरारी मंडल, व संतोष दास, विनय, रविन्द्र, बिक्की, आशिस सिंह, अरुण कुमार, हर्षित, सूरज मैथिल, मनोज सिंह, अंकित आजाद, मनीष, सुमित, राहुल, प्रियरंजन पाण्डेय, धीरज, बिहार प्रभारी शिवेंद्र वत्स सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। धरना के माध्यम से वक्ताओं ने कहा कि झंझारपुर को जिला का दर्जा और झंझारपुर नगर पंचायत को नगर परिषद का दर्जा देने के साथ ही मिथिला विजय स्तम्भ कंदर्पी घाट को पर्यटक स्थल का दर्जा देना, सभी प्रखंड व अनुमंडलीय अस्पताल को सभी आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस करना, सभी अस्पताल में एंबुलेंस सेवा की बहाली करने की मांगों पर अगर अग्रेतर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इस बाबत एक ज्ञापन भी अनुमंडल प्रशासन को सौंपा गया है।

मिथिला-मैथिली के हक के लिए लड़ने वालों को वोट दें

मधुबनी|मिथिला वाहिनी की अंधराठाढ़ी प्रखंड की प्रखंड स्तरीय बैठक चण्डेश्वर कंटीर झा महाविद्यालय परिसर हररी में आयोजित की गई। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख अरविन्द कुमार मिश्र ने की। बैठक को संबोधित करते हुए संस्थापक सह मुख्य संरक्षक मिहिर कुमार झा महादेव ने उपस्थित कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को मिथिला वाहिनी के कार्यों और उद्देश्यों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि अपने मैथिली लिए जनप्रतिनिधि के साथ ही सरकार पर दबाव बनाएं कि वह अविलंब मैथिली को प्राथमिक शिक्षा में लागू करें।

आज इस बैठक में संकल्प लें कि जो भी सासंद, विधायक व मंत्री मैथिली भाषा की प्राथमिक शिक्षा की पढ़ाई की हमारी मांग को लेकर सरकार पर दवाब नहीं बनाते हैं तो हम मिथिलावासी ऐसे नेता को अपना वोट नहीं देंगे। इसके लिए सभी को संकल्प दिलाया गया। प्रखंड संरक्षक सदस्य विजय कुमार सिंह ने उपस्थित लोगों से अपील की कि हम सब जाति और दल को छोड़कर आगे आएं और मिथिला के विकास के लिए आवाज बुलंद करें। स्थानीय प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद झा ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया कि किसी भी तरह का राजनीतिक या गैर राजनीतिक संगठन इस तरह से जमीन पर आकर लोगों को जागरूक नहीं कर रहा है जिस तरह से मिथिला वाहिनी के कार्यकर्ता लोगों में अलख जगा रहे हैं।

उन्होंने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि आने वाले चुनाव में जो राजनीतिक दल या उम्मीदवार हमारे भाषा और संस्कृति को सम्मान न दें उसका विरोध करें। ऐसे लोगों को अपना वोट नहीं दें और अपनी शक्ति का अहसास कराएं। वहीं, इस दौरान बैठक में शंभू झा, कैलाश ठाकुर, शंभू लाल महतो, श्रवण झा, सुमन ठाकुर, विभु, सहित अन्य लोगों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। वहीं, बैठक में दुर्गानंद झा, दीपक चौपाल, राजु झा, मिहिर झा, रूपलाल मंडल, चन्द्रजीत यादव सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें