पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलजमाव से भड़के लाेग:जलनिकासी की व्यवस्था नहीं हाेने पर 6 घंटे तक सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

मधुबनी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाबू साहब चौक स्थित बाइपास काे दाेनाें ओर से बांस-बल्ले से घेरा

रविवार को शहर के बाबू साहेब चौक स्थित बाइपास सड़क को स्थानीय लोगों ने दोनों ओर बांस-बल्ला लगाकर तकरीबन छः घंटे से अधिक समय तक जाम कर दिया। यह जाम उक्त सड़क पर लंबे समय से जलजमाव के विरोध में किया गया था। आक्रोशित लोगों की ओर से नप प्रशासन व वार्ड पार्षद मुर्दाबाद का नारा लगाया जा रहा था। साथ ही लोगों की ओर से अविलंब जलनिकासी की व्यवस्था किए जाने की बात बतलाई जा रही थी। सड़क जाम के दौरान लोगों ने बताया कि नप की लापरवाही के कारण शहर में जलजमाव है।

कई बार इसके लिए जिला प्रशासन व नप को आवेदन दिया गया पर कार्रवाई नहीं हुई। इसका खामियाजा वार्ड 6 के लोगों के अलावे आने-जाने वाले यात्रियों को भी भुगतना पड़ रहा है। जलजमाव के कारण अब बीच सड़क पर गड्ढा हो गया है। इस गड्ढे के कारण आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार होते रहे हैं। वहीं कई बड़ा वाहन भी इसमें फंस जा रहा है। वाहनों के फंसने के कारण घंटों इस सड़क पर यातायात बाधित होता रहा है। वहीं सड़क जाम किए जाने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। छोटे वाहन चालक अन्य वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर अपने गंतव्य तक पहुंचे

जिला प्रशासन और नप काे आवेदन देने के बावजूद ध्यान नहीं दिया गया

सड़क के किनारे लगे ट्रांसफाॅर्मर काे आक्रोशित लोगों ने हटाने की मांग की

लोगों ने बताया कि सड़क के किनारे जलजमाव के बीच ट्रांसफाॅर्मर लगा है। वायरिंग भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। कभी भी तार पानी के संपर्क में आ सकता है और पानी के संपर्क में आने के बाद कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। प्रशासन इसपर ध्यान नहीं दे रहा रहा है। लोगों ने कहा-यदि किसी भी प्रकार का हादसा होता है तो इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

नगर थाना की पुलिस ने जाम हटवाया, सदर एसडीओ ने लोगों को वार्ता के लिए कार्यालय आने के लिए कहा

सड़क जाम किए जाने के छह घंटा बीतने के बाद दोपहर 1 बजे नगर थाना की टीम पहुंची जबकि सुबह 7:30 से ही जाम किया गया था। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। इस दौरान सदर एसडीओ अभिषेक रंजन से फोन पर बात की गई। उनकी ओर से प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए कार्यालय आने को कहा गया। एसडीओ से वार्ता का आश्वासन मिलने के बाद सड़क जाम क्लियर किया जा सका। लाेगाें ने कहा- नप प्रशासन की लापरवाही के कारण आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें