पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयनगर पहुंच रहे हैं श्रद्धालु:कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने के लिए जयनगर पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनरवा और कमला ब्रिज घाट पर स्नान के लिए सबसे अधिक संख्या में जुटते हैं श्रद्धालु

कार्तिक पूर्णिमा स्नान और स्वच्छता परमो धर्म: की सीख देता है। कल 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा स्नान व मेला है। वैसे प्रशासन ने संभावित कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कार्तिक पूर्णिमा मेला पर रोक लगा दी है। लेकिन 48 घंटे पूर्व से ही श्रद्धालुओं का जत्था कार्तिक पूर्णिमा पर आस्था की डुबकी लगाने के लिए जयनगर पहुंच रहा है। जानकारों का कहना है कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु कमला में आस्था के डुबकी लगाएंगे। ज्योतिष गणना के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा के दिन चंद्रमा ठीक 180 डिग्री के अंश पर होता है और इस दिन चंद्रमा से निकलने वाली किरणों का दिव्य विकिरण मन-मस्तिष्क में सकारात्मक भाव का संचार करता है। इसलिए नदियों में स्नान करने से लाभ मिलता है।

कार्तिक पूर्णिमा पर कमला में स्नान करने के लिए मिथिलांचल के अलावा नेपाल से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है। कोरोना को लेकर इसबार बॉर्डर पूर्व से ही सील है। लेकिन कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आस्था की डुबकी लगाने के लिए नेपाली नागरिक जैसे-तैसे बॉर्डर पार कर कमला स्नान करने के लिए जयनगर पहुंच रहे है। लोग खेतों के रास्ते या अन्य रास्ते से यहां पहुंच रहे है। कमला ब्रिज घाट व इनरवा घाट पर पूर्व की तरह इसबार भी श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser