पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-समाज:भक्ताें ने हवन-पूजन कर विश्व कल्याण की कामना की

मधुबनी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात दिवसीय विष्णु महायज्ञ धूमधाम के साथ संपन्न, भक्तिमय हुआ वातावरण

प्रखंड क्षेत्र के हरिपुर दक्षिणी के मालटोल के महतो टोला में नवयुवक मित्र मंडली के द्वारा सात दिवसीय विष्णु महायज्ञ किया गया था। इसका समापन धूमधाम के साथ हुआ। विष्णु यज्ञ कमेटी के अध्यक्ष प्रेम कुमार महतो ने बताया कि यह श्री श्री 108 विष्णु महायज्ञ समाज के कल्याणार्थ किया गया। उन्होंने बताया कि इस सात दिवसीय विष्णु यज्ञ से भरतपट्टी, गेना छतमनियां, कालिकापुर, भलनी, कपरिया, हरिपुर डिहटोल, गौरी दास टोल, मधेपुर, जहदा व कलुआही में भक्ति भाव बढ़ा। बताया कि हवन से निकली धुनी से मालटोल के चारों ओर के गांव बीमारी से मुक्त होंगे।

महायज्ञ के दौरान कोविड संबंधी गाइडलाइन का किया गया पालन

विष्णु यज्ञ कमेटी के सचिव पलटन महतो ने बताया कि भारत सरकार के बताए गए गाइडलाइन के हिसाब से दूरी बरतते हुए व मास्क लगाकर साधारण तरीके से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ किया गया है। उन्होंने बताया कि इस यज्ञ में ना ही कोई मेला का आयोजन नहीं किया गया था। कमेटी के कोषाध्यक्ष विजय महतो ने बताया कि कमेटी के सभी सदस्य और आमजन ने कोविड-19 के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए साधारण व वैदिक रीति-रिवाजों के साथ महायज्ञ किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें