पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:लॉकडाउन में घर चलाना मुश्किल हुआ तो दिलीप ने बना ली ट्रेन लूटने की योजना

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिस्टल और गोली के साथ गिरफ्तार अपराधी। - Dainik Bhaskar
पिस्टल और गोली के साथ गिरफ्तार अपराधी।
  • जीआरपी ने रात एक बजे दो कारतूस और पिस्टल के साथ किया गिरफ्तार

शहीद एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट की घटना को अंजाम देता इससे पूर्व ही जीआरपी पुलिस ने अपराधी दिलीप कुमार यादव को टिकट काउंटर के पास से धर दबोचा। रविवार की रात करीब एक बजे गश्त के दौरान जीआरपी पुलिस की नजर टिकट काउंटर के पास एक संदिग्ध व्यक्ति पर पड़ी। पुलिस को देख अपराधी भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन जीआरपी पुलिस ने ससमय संदिग्ध को धर दबोचा। उसकी जांच के दौरान जीआरपी ने संदिग्ध के पास से एक पिस्टल, दो 315 बोर का दो गोली व 250 रुपये बरामद किया।

पूछताछ के क्रम में अपराधी दिलीप कुमार यादव ने जीआरपी के समक्ष बताया कि जयनगर पहुंचने वाली शहीद एक्सप्रेस ट्रेन से आने वाले यात्रियो को लूटने के ख्याल से आया था। ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान आप लोगों की नजर मुझ पर पड़ गई। गिरफ्तार दिलीप ने बताया कि जारी लॉक डाउन व काम नहीं होने की वजह से एक एक पैसे की किल्लत हो गई है। पैसे के अभाव में घर चलाना मुश्किल हो गया है। काम के लिए काफी प्रयास किया लेकिन लॉक डाउन की वजह से काम नहीं मिला।

मजबूरन परिवार चलाने के लिए बंदूक के बल पर यात्रियो को लूटने का प्लान बनाया था। अपराधी का पहचान जयनगर थाना क्षेत्र के कोरहिया वार्ड 2 के निवासी दिलीप कुमार यादव के रूप में किया गया। रेल पुलिस की सतर्कता के कारण ट्रेन में लूट पाट की घटना घटने बच गई। 26 दिसम्बर 2019 में रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म दो पर अज्ञात अपराधियों ने भारतीय मुद्रा विनिमय कारोबारी पप्पू साह को गोली मारकर पैसा लूट लिया था। इससे पहले 15 जून को रेल पुलिस ने धूरियान ट्रेन की एक जनरल बोगी से एक कार्बाइन व दो मैगजीन बरामद किया था। इधर लॉक डाउन में क्राइम की ग्राफ बढ़ी है। इससे इंकार नही किया जा सकता है। छह जुलाई को देवधा पुलिस ने पांच सड़क लुटेरे को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लुटेरे ने पुलिस के समक्ष कबूल किया था की लॉक डाउन में परिवार चलाना मुश्किल हो गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें