दिखाई सख्ती:डीएम ने 4 बजे के बाद खुली दुकानों को करवाया बंद

मधुबनी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों के साथ शहर में निकाला फ्लैग मार्च, संक्रमण के प्रति लोगों को किया जागरूक

राज्य सरकार के निर्देश पर शुक्रवार को डीएम अमित कुमार की ओर से जिले में कोरोना गाईड लाईन का संशोधित प्रारूप जारी किया गया है। इस नए दिशा निर्देश के आलोक में शुक्रवार से संपूर्ण जिले में खुलने वाले व्यवसायिक प्रतिष्ठान अब शाम चार बजे तक ही खुलेंगे। वहीं दुकानों के खोले जाने से संबंधित पूर्व के दिशा-निर्देश का ही अक्षरश: पालन करना होगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। रात के कर्फ़्यू के संबंध में राज्य सरकार की ओर से दिए गए आदेश का ही अनुपालन किया जाएगा।

वहीं डीएम की ओर से शहरी व ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में लोगों में जागरूकता फैलाए जाने के लिए व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार किए जाने का निर्देश दिया गया है। वहीं जिले भर में बनाए गए सभी कंटेनमेंट व माईक्रो कंनटेंनमेंट जोन में नियमित रुप से सफाई व सेनेटाईजिंग करवाए जाने का निर्देश दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी मॉनीटरिंग के लिए सभी प्रखंडों के बीडीओ को अधिकृत किया गया है। वहीं शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई सहित सेनेटाईजेशन की जिम्मेदारी नगर निकाय क्षेत्रों को दी गई है। वहीं डीएम अमित कुमार के नेतृत्व में एसपी डॉ सत्यप्रकाश, सदर एसडीएम अभिषेक रंजन व सदर एसडीपीओ कामिनी बाला की ओर से फ्लैग मार्च निकाला गया। शांत ही इस दौरान दुकानों को खुला पाए जाने पर उसे बंद करवाया।

इधर, झंझारपुर में एसडीएम ने घूम घूम कर बाजार को कराया बंद

सूबे में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण को कम करने के लिए मानव चेन को ब्रेक करना आवश्यक है। लोग हैं कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करने से आज भी महफूज हैं। सरकार ने नया गाइडलाइन जारी करते हुए बाजार की सभी दुकानों को 4 बजे बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। शाम 6 बजे से सुबह के 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन एक्टिव है। इस बाबत डीएम अमित कुमार ने सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक बाजार खुला रखने का निर्देश दिया है। डीएम से निर्देश मिलते ही सभी अधिकारी हरकत में आ गए हैं। गुरुवार को एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी अनुमंडल मुख्यालय की सड़क पर उतरे और शाम 4 बजे के बाद खुली दुकानों को बंद कराया। दुकानदारों को गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी। इस दौरान एसडीएम के साथ एसडीपीओ आशीष आनंद भी थे।

खबरें और भी हैं...