पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में निजी स्कूल:डीपीओ बोले-जांच के बाद निजी स्कूलों को उपलब्ध करवा दी जाएगी राशि

मधुबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरटीई के तहत दी जाने वाली प्रतिपूर्ति राशि की कोषागार से हुई निकासी

कोरोना काल में निजी स्कूलों के लिए राहत वाली खबर है। आरटीई के तहत दी जाने वाली प्रतिपूर्ति राशि की निकासी कोषागार से कर ली गई है। अब सभी कागजात मिलाने व जांच के बाद संबंधित निजी स्कूलों को प्रतिपूर्ति की राशि दे दी जाएगी।

इससे पूर्व वित्तीय वर्ष 2016/17 में वर्ष 2014/15 का प्रतिपूर्ति राशि दी गई थी लेकिन कुछ विद्यालयों को ही इसका लाभ मिल सका था। कोषागार से राशि की निकासी होने पर संबंधित स्कूल संचालकों ने खुशी जाहिर की है। प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रंस वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव ने डीईओ, डीपीओ व एपीओ को इसके लिए बधाई दी है। डीपीओ योजना एवं लेखा चंदन प्रभाकर ने बताया कि कोषागार से राशि की निकासी की जा चुकी है। उपयोगिता सहित अन्य संबंधित कागजात उपलब्ध होने के बाद व डीईओ स्तर से जांच के बाद निजी स्कूलों को राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी।

आरटीई के तहत होता है गरीब बच्चों का निशुल्क नामांकन

मालूम हो कि आरटीई के तहत निजी विद्यालयों में बीपीएल बच्चों का वर्ग एक में नामांकन निशुल्क लेना होता है। जिसके बदले में सरकार संबंधित निजी स्कूलों को प्रतिपूर्ति राशि देती है। कोरोना काल में कोषागार से राशि की निकासी होने पर स्कूल संचालकों में खुशी है, हालांकि अब देखने वाली बात यह है है जांच कब पूरी होती है व राशि कब स्कूलों के खाता में पहुंचता हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें