पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कदाचारमुक्त हुई परीक्षा:126 केंद्रों पर इंटर की प्रायोगिक परीक्षा शुरू, मास्क लगाने के बाद अंदर गए छात्र

मधुबनी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली पाली में रसायन और दूसरी पाली में भूगोल की परीक्षा ली गई

जिले में इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई। प्रथम पाली में कैमेस्ट्री तथा द्वितीय पाली में ज्योग्रफी की प्रायोगिक परीक्षा ली गई। परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा था। हालांकि कुछ परीक्षा केंद्र पर नियमों की अनदेखी भी की जा रही थी। प्रायोगिक परीक्षा 126 परीक्षा केंद्र पर आयोजित होगी। मुख्यालय के आरके काॅलेज, जेएन काॅलेज, महिला काॅलेज, वाटसन प्लस टू उच्च विद्यालय, सूडी प्लस टू उच्च विद्यालय, शिवगंगाा बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय सहित अन्य परीक्षा केंंद्र बनाए गए हैं।

कैमेस्ट्री में 10,134 व ज्योग्राफी में 19458 परीक्षार्थी को शामिल होना (खबर लिखे जाने तक उपस्थित छात्रों की जानकारी नहीं मिल सकी) था। वहीं फीजिक्स में 10,094, बायोलाॅजी में 6396, एजीआर में 83, सीएससी में 175, एमड्बल्यूटी में 2, ईपीएस में 7029, सीएससी में 27, एमयूएस में 8703, वाईपीएफ में 72, एचएससी में 16510, साइक्लोजी में 18031, सीएससी में 76 व एमड्बल्यूटी में 3 परीक्षार्थी प्रायोगिक परीक्षा देंगे। वाटसन प्लस टू के परीक्षक सुधांशु शेखर झा, डॉ.दिलीप कुमार नायक, अबु हुरैरह, ओजैर अहमद, अरविंद कुमार, मनोज कुमार ने बताया कि परीक्षा देने आए सभी छात्रों को मास्क देकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। कोविड से बचने हेतु आवश्यक निर्देशों का पालन करते हुए शान्तिपूर्ण तरीके से प्रैक्टिकल की परीक्षा सम्पन्न हुई। प्रभारी डीईओ चंदन प्रभाकर ने कहा कि प्रायोगिक परीक्षा के दौरान सभी केंद्र पर कोरोना गाइडलाईन का पालन करने का निर्देश सभी केंद्राधीक्षक को दिया जा चुका है। साथ ही शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा लेने का भी निर्देश दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser