पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत लहेरियागंज में पहले रेडीमेड वस्त्र निर्माण उद्योग की हुई स्थापना

मधुबनी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उद्योग विभाग के जीएम ने रेडीमेड वस्त्र निर्माण फैक्ट्री का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत जिले के लहेरियागंज में प्रथम रेडीमेड वस्त्र निर्माण उद्योग की स्थापना रविवार को की गई। बासोपट्टी प्रखंड अंतर्गत कोरियापट्टी गांव निवासी बलराम दुबे ने पीएमईजीपी के तहत लहेरियागंज नाला के पास जेएस इंडस्ट्रीज नामक रेडीमेड वस्त्र निर्माण उद्योग की स्थापना की। इसका उद्घाटन उद्योग विभाग के जिला महाप्रबंधक विनोद शंकर सिंह, आईओ अमित कुमार, विकास कुमार, शिवांकर कंठ और क्लर्क सह डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रिंस दुबे ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विनोद शंकर सिंह ने बताया कि करोना महामारी में लाखों लोगों का रोजगार छिन गया। इस दौरान कई प्रवासी मजदूरों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई।

अगर ऐसी स्थिति में स्थानीय स्तर पर किसी भी प्रकार का उद्योग लगाया जाता है और प्रवासी मजदूरों को यहीं पर रोजगार उपलब्ध कराया जाता है तो यह काबिले तारीफ है। बताया कि इस रेडीमेड वस्त्र निर्माण उद्योग में कुल 26 मजदूर है जिसमें से 19 प्रवासी मजदूर हैं। जेएस इंडस्ट्रीज के प्रोपराइटर बलराम दुबे ने बताया कि वह लॉकडाउन से पहले रेडीमेड वस्त्र निर्माण की फैक्ट्री दिल्ली में संचालित कर रहे थे। परंतु कोरोना के दौरान दिल्ली की फैक्ट्री पूरी तरह बंद कर वापस बिहार आना पड़ा। कोरोना महामारी की स्थिति सामान्य नहीं होने के कारण परिजनों के सहयोग से दिल्ली में संचालित फैक्ट्री को अपने जिले मैं शुरू करने का काम किया। मौके पर रंजीत कुमार साफी, अमित कुमार, सुमित कुमार, सुनील कुमार, प्रवीण कुमार, प्रिंस दुबे, श्वेता दुबे, ललिता देवी, ज्योति कुमारी, सुगंधा कुमारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें