पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू:स्क्रीनिंग के बाद 10 बजकर 39 मिनट पर डीएम को दिया गया पहला टीका

मधुबनी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3827 फ्रंटलाइन वर्कर्स का निबंधन किया गया है

सदर अस्पताल के एएनएम स्कूल में शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत हुई। दूसरे चरण के पहले दिन डीएम अमित कुमार ने सबसे पहले टीका लिया। इसके बाद एसपी डाॅ. सत्य प्रकाश, सदर एसडीओ अभिषेक रंजन सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने टीका लिया। मालूम हो कि जिले में फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण के लिए 3 टीकाकरण सत्र स्थल बनाए गए हैं। इसमें सदर अस्पताल, एसएसबी कैंप राजनगर अाैर एसएसबी कैंप जयनगर में टीकाकरण किया जा रहा है।

इसमें सदर अस्पताल में 150, राजनगर में 100 अाैर जयनगर में 100 टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। दूसरे चरण में लगभग 3827 फ्रंटलाइन वर्कर्स का निबंधन किया गया है। डीएम अमित कुमार सहित सभी वरीय पदाधिकारियों ने सबसे पहले स्क्रीनिंग करवाई फिर वेटिंग रूम में गए जिसके बाद वैक्सीनेशन रूम में टीका लिया। इसके बाद वे आधे घंटे आॅब्जर्वेशन रूम में रहे। इसके बाद सिविल सर्जन डाॅ. सुनील कुमार झा ने डीएम, एसपी सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों को टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिया। दूसरे चरण का पहला टीका डीएम को 10 बजकर 39 मिनट पर दिया गया जबकि दूसरा टीका एसपी को 10 बजकर 51 मिनट पर दिया गया। वहीं, सदर एसडीओ को 10 बजकर 56 मिनट पर टीका लगाया गया।

सीएस ने दिया टीकाकरण का प्रमाण पत्र, कहा : अफवाहाें से बचें

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, उत्साह के साथ सभी को टीकाकरण में भाग लेना चाहिए

टीका लेने के बाद डीएम अमित कुमार ने बताया कि टीका लेने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसमें किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। मैं वैक्सीन ले चुका हूं और पूरी तरह स्वस्थ हूं। मुझे वैक्सीन लेने बाद किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई। इसलिए, मैं अन्य लोगों से भी अपील करता हूं कि पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। इसके बाद ही कोविड-19 का जड़ से खात्मा होगा। एसपी डाॅ. सत्यप्रकाश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

वैक्सीनेशन को लेकर सुबह से तैयारी करने में जुटा हुआ था स्वास्थ्य विभाग

सदर अस्पताल में दूसरे चरण के वैक्सीनेशन को लेकर सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में जुटा हुआ था। खुद सिविल सर्जन डाॅ. सुनील कुमार झा लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। मालूम हो कि पहले चरण में हेल्थ वर्कर को टीका दिया गया था जिसके लिए 22 सत्र स्थल बनाए गए थे। वहीं, टीकाकरण के मौके पर डब्ल्यूएचओ के डाॅ. आदर्श, यूनिसेफ़ के प्रमोद कुमार झा, अस्पताल प्रबंधक अब्दुल मजीद, पाथ के मुन्ना यादव सहित दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें