पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:सदर अस्पताल में स्थापित की गई चौथी ट्रूनेट मशीन

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन में रैपिड एंटीजन किट से हाेगी जांच

बीएमएसआईसीएल द्वारा जिले के पीएचसी को रैपिड एंटीजन किट उपलब्ध कटाई गयी है। अब कंटेनमेंट जोन तथा हॉटस्पॉट वाले जगहों पर कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच इसी किट के माध्यम से की जा सकेगी। प्रत्येक जांच के संबंध में विवरण की इंट्री रियल टाइम बेसिस पर राज्य स्वास्थ समिति द्वारा विकसित आईसीएमआर पोर्टल  पर अनिवार्य रूप से की जाएगी। इस पोर्टल पर एंट्री रियल टाइम बेसिस पर किए जाने की जिम्मेदारी जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी की होगी एवं पूरी व्यवस्था का अनुश्रवण जिला अपर चिकित्सा मुख्य पदाधिकारी द्वारा किया जाएगा। रैपिड एंटीजन किट को 2 डिग्री से 30 डिग्री सेल्सियस तापमान में रखा जाएगा।

सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार झा ने बीएमएसआईसीएल से प्राप्त रैपिड एंटीजन किट से कोविड-19 करने को लेकर सभी अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, को पत्र लिखकर निर्देश दिया है। कंटेनमेंट जोन एवं हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में कोविड 19 से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों का रैपिड एंटीजन किट से कोविड 19 की जांच की जाए। सीडीओ डा. आरके सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल में चौथी ट्रूनेट जांच मशीन स्थापित की गई। मालूम हो कि सदर अस्पताल में पूर्व से 2 क्वाट्रो ट्रुनेट मशीन व एक ड्यू मशीन से जांच की जा रही थी। दो क्वाट्रो ट्रुनेट मशीन स्थापित होने से अब इसकी संख्या बढ़कर 4 हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें