पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:27 जुलाई से 1 अगस्त तक 206 लोगों की जांच में 14 पॉजिटिव

मधुबनीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शनिवार को 35 लोगों का कोरोना का जांच किया गया। जिसमें एक महिला सहित दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों ही संक्रमित व्यक्ति प्रखंड के नौआबाखर से है। इस प्रकार नौआबाखर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 5 हो गई है। बता दें की नौआबाखर में पहले से ही तीन संक्रमित होम आइसोलेटेड है, जिसकी संख्या अब पांच हो गई है। वही देवनाथपट्टी में दो व हटनी में एक संक्रमित होम आइसोलेटेड है। कहने के लिए नौआबाखर, हटनी एवं देवनाथपट्टी तीन गांव है।

लेकिन तीनों गांव का आबादी आपस मे एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। संक्रमितों की संख्या को देखकर कहा जा सकता है कि तीनों गांव कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहा है। दूसरे नंबर पर प्रखंड के परसा गांव है, जहां 4 लोग संक्रमित है। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 27 जुलाई से पीएचसी में रैपिड एंटीजन कीट से जांच प्रारंभ किया गया। एक अगस्त तक कुल 206 लोगों की जांच हुई है। जिसमें 14 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

बिस्फी में 286 लोगो की जांच में 11 कोरोना पॉजिटिव मिले

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिस्फी में शुक्रवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मो.रेयाज अहमद की उपस्थिति में 24 लोगो का कोविड-19 की जांच रैपिड एंटीजन कीट से की गई। जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और 22 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उक्त जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक मो.रजाउर रहमान ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए दो व्यक्ति में से एक रघौली के और एक छछुआ सिलोखर के 24 तथा 45 वर्षीय पुरुष है। उन्होंने बताया कि पीएचसी बिस्फी में अभी तक कुल 286 लोगों की जांच की गई है।

जिसमें 11 लोग पॉजिटिव पाए गए है। स्वास्थ्य प्रबंधक रहमान ने बताया कि रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच यहां शुरू कर दी गई है। जिससे प्रतिदिन लोगों की जांच कर रिपोर्ट भी ससमय दे दी जाती है। कोरोना का किसी भी प्रकार लक्षण महसूस हो तो तुरंत यहां आकर जांच करा लें।

मधेपुर के दारोगा हुए पॉजिटिव | मधेपुर। तीन दिनों के अंदर मधेपुर में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मरीजों में मधेपुर थाना के एक 55 वर्षीय दारोगा, सिकरिया गांव के एक 65 वर्षीय व्यक्ति, मधेपुर पश्चिमी पंचायत के एक 31 वर्षीय युवक तथा 52 वर्षीय महिला शामिल हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement