पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही बरत रही नप:सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक लगता है जाम ट्रैफिक को कंट्रोल करने का प्लान ही नहीं है

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेंडिंग जाेन नहीं हाेने के कारण सड़क पर सजती हैं दुकानें, इससे जाम में फंसते हैं लाेग

आखिरकार जिले को जाम की समस्या से कब मुक्ति मिलेगी। जिले के हर अनुमंडल व प्रखंडों में प्रतिदिन लगने वाले जाम से हर शहरवासी परेशान है। जिला मुख्यालय से लेकर अनुमंडल व प्रखंड में भी चौक-चौराहों पर प्रतिदिन जाम में फंसने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बावजूद जिला प्रशासन की ओर से ट्रैफिक को कंट्रोल करने की कोई व्यवस्था नहीं है। कहने के लिए तो शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर होमगार्ड के जवान को तैनात किया गया है।

लेकिन अनुमंडल और प्रखंड सहित शहर के चौक-चौराहों पर जाम न लगे, इसके लिए कोई ठोस उपाय नहीं किया गया है। खासकर सोमवार से शनिवार तक प्रतिदिन जाम की समस्या रहती है। जिला मुख्यालय स्थित शहर के कोतवाली चौक से लेकर स्टेशन रोड होते हुए चभच्चा चौक तक जाम की समस्या से जिला प्रशासन अब तक निजात नहीं दिला पाया है। प्रतिदिन सुबह के 9 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक जाम लगा रहता है। खासकर सुबह के 9 बजे से 10 बजे के बीच लोगों को कार्यालय जाने की जल्दी होती है। इस दौरान नो-एंट्री में बड़े वाहनों के प्रवेश व सड़क किनारे फुटपाथी दुकान लगने से प्रतिदिन लंबा जाम लगता है।

खानापूर्ति के लिए मुख्य चाैक-चाैराहाें पर हाेमगार्ड काे तैनात कर दिया गया है

मुख्यालय स्थित कोतवाली चौक पर जाम में फंसते हैं लोग

मुख्य चौराहा कोतवाली चौक पर सड़क किनारे ही मछली बाजार व फुटपाथी सब्जी की दुकान सजती है। इस कारण प्रतिदिन शाम के समय सबसे ज्यादा जाम लगता है। इन सब्जी व मछली विक्रेताओं का भी कहना है कि जब तक जिला प्रशासन की ओर से वंेडिंग जोन उपलब्ध नहीं कराया जाता तब तक हमलोग सड़क किनारेे दुकान लगाने को मजबूर हंै। वहीं जलधारी चौक पर भी सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण प्रतिदिन लोग जाम में फंसते है। थाना चौक पर सड़क किनाड़े ही वाहनों के पार्किंग से जाम लगता है। स्टेशन चौक और चभच्चा चौक पर भी सड़क किनारेे ठेला लगाया जाता है।

गिलेशन बाजार, बाटा चौक, चूड़ी बाजार और सुभाष चौक भी जाम की चपेट में है

जिला मुख्यालय में कोतवाली चौक से लेकर स्टेशन रोड होते हुए चभच्चा चौक तक जाम का नजारा रहता है। वहीं, इसके अलावा शहर के गिलेशन बाजार, बाटा चौक व चूेेेेड़ी बाजार, लोहपट्‌टी और सुभाष चौक रोड में भी प्रतिदिन लंबा जाम लगता है। इसका मुख्य कारण सड़कों पर अतिक्रमण है। शहर मिलन चौक, बाटा चौक से लेकर चुड़ी बाजार से शंकर चौक जाने वाली रोड में अधिकतर दुकानदार सुबह होते ही अपनी दुकान के सामान को सड़क किनारे ही सजा देते है। इससें सड़कों की चौड़ाई कम होने के कारण प्रतिदिन आम लोगों को जाम के झाम से गुजड़ना पड़ता है। लेकिन इस आेर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

वाहन चालक नियम का नहीं करते पालन एसडीओ बोले- समस्या का होगा समाधान

शहर के लोगों का कहना है शहर में प्रतिदिन कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। जाम में फंसने के कारण परेशान होना पड़ता है। लेकिन, दूसरी ओर खुद यातायात नियमों का पालन कर वाहन कोई नहीं चलाना चाहता। ज्यादातर ट्रैफिक जाम की समस्या ओवरटेक करने के कारण होती है। वहीं सदर एसडीओ अभिषेक रंजन ने बताया कि वेंडिंग जाेन बनाने के लिए नप से वार्ता की जाएगी। वहीं, शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए भी रणनीति बनाई जाएगी। वहीं, नो-एंट्री जाेन में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser