पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलनिकासी की नहीं है व्यवस्था:आधे घंटे की बारिश में ही लगा पानी, लोग परेशान

मधुबनी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूड़ी स्कूल चौक पर लगा पानी। - Dainik Bhaskar
सूड़ी स्कूल चौक पर लगा पानी।
  • गदियानी, सूड़ी स्कूल चौक, गांधी चौक सहित अन्य हिस्साें में भी स्थिति बदतर है

मंगलवार की सुबह आधे घंटे की बारिश ने शहर में जलनिकासी के लिए की जा रही तैयारी की पोल खोलकर रख दी। शहर के सूड़ी स्कूल चौक, गदियानी, लोहरसारी चौक सहित अन्य भागों में सड़क पर दिन भर जलजमाव रहा। बेमौसम हुई इस बारिश ने नगर परिषद को फिर एक बार गंभीर होने का अवसर दिया है। इससे सीख लेते हुए जलनिकासी के लिए किए जाने वाले प्रयासों का फिर से आकलन करना होगा। कारण पिछले 15 दिनों से कैनालों की उसी हिस्से की सफाई हो रही है जिसकी सफाई प्रत्येक वर्ष होती है।

वहीं अन्य किसी भी भाग की सफाई की ओर नप की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सफाई नहीं किए जाने के कारण कैनालों का कई मुख्य भाग पूरी तरह से जाम है जिस कारण से कैनालों से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। बता दें कि गदियानी, सूड़ी स्कूल चौक, गांधी चौक, महराजगंज सहित अन्य हिस्से में भी कैनाल पूरी तरह से जाम है। इस ओर नप की ओर से ध्यान नहीं दिए जाने के कारण हल्की बारिश के बाद ही सड़क पर जलजमाव होने लगता है। वहीं, इस संबंध में नप के सिटी मैनेजर ने बताया कि वर्तमान में कैनालों की सफाई का कार्य चल ही रहा है। हालांकि जलजमाव नहीं हो इसके लिए प्राथमिकता के तौर पर ऐसे स्थानों को चिह्नित कर सफाई करवाई जाएगी।

स्टॉर्म ड्रेनेज प्रोजेक्ट की धीमी गति से लोगों में छा रही मायूसी
वहीं शहर में 2019 से ही स्टॉर्म ड्रेनेज प्रोजेक्ट के तहत ड्रेनेज निर्माण का कार्य चल रहा है। पर दो वर्ष बीतने के बाद भी तकरीबन 15 किलोमीटर के ड्रेनेज निर्माण में से 1.5 किलोमीटर का भी कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। निर्माण कार्य की मंथर गति देखकर लोगों में मायूसी छाने लगी है। कारण बरसात आने में लगभग एक महीना का समय शेष है। वहीं रुक-रुक कर बारिश शुरू भी हो गई है। ऐसे में शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए इस बार की बरसात कष्टदायी होगी। खासकर सबसे अधिक परेशानी प्रगति नगर कॉलोनी, ऑफिसर कॉलोनी सहित अन्य भागों में रह रहे लोगों को होगी। वर्तमान में कोतवाली चौक से थाना मोड़ तक ड्रेनेज से इन्हीं हिस्सों की जल निकासी होती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें