पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड टीकाकरण:45 वर्ष से कम उम्र के हेल्थ वर्कर को नहीं लगेगा टीका

मधुबनी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक 1.45 लाख से अधिक लाेगाें को दिया गया टीका, अभियान जारी है

अब जिले के 45 वर्ष से कम आयु के हेल्थ केयर वर्कर व फ्रंटलाइन वर्करों को पहला डोज नहीं दिया जाएगा। इन वर्करों के पहला डोज लेने के लिए कोविड पोर्टल पर नए हेल्थ वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर का आॅप्शन ही नहीं है व निबंधन पर रोक लगा दी गई है। टीकाकरण के चौथे चरण में अब सिर्फ 45 वर्ष या उससे उम्र वाले को ही टीका दिया जाएगा। अब 45 वर्ष या फिर उससे अधिक उम्र के ग्रुप में आने वाले हेल्थ केयर एवं फ्रंटलाइन वर्करों को पहला टीका दिया जाएगा लेकिन आम आदमी की तर्ज पर ही निबंधन होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव राजेश भूषण ने इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसके विश्वकर्मा ने बताया कि आप 45 वर्ष से कम उम्र के हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्करों का पहला डोज नहीं दिया जाएगा।

पोर्टल पर हेल्थ वर्कर का ऑप्शन ही नहीं है, निबंधन करने पर भी रोक लगा दी गई है

एनईजीवीएसी की बैठक में लिया गया निर्णय

दिल्ली में 3 अप्रैल को हुई एनईजीवीएसी की बैठक में समीक्षा के बाद 45 वर्ष से कम उम्र के हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों के पोर्टल पर नए निबंधन पर रोक लगा दी गई है।

15966 हेल्थ वर्कर काे दिया गया है टीके का पहला डाेज

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसके विश्वकर्मा ने बताया कि जिले में समाचार लिखे जाने तक 15,966 हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम डोज, 11376 हेल्थ केयर वर्कर काे दूसरी डोज, 8,651 फ्रंटलाइन वर्कर को प्रथम डोज, 3,228 फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरी डोज, 60 वर्ष से अधिक उम्र के 85,889 लोगों को प्रथम डोज, 812 लोगों को दूसरी डोज तथा 18,928 लोग जो 45 से 59 वर्ष के हैं को प्रथम डोज तथा 184 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें