पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:नाला नहीं रहने के कारण सैकड़ों महादलित लोग गंदगी के बीच रहने के लिए हैं मजबूर

मधुबनी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र के पूर्वी पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या सात में नाला नहीं रहने के कारण सड़क पर हमेशा पानी जमा रहता है। वहीं घरों से निकलने वाली पानी व बारिश का पानी दोनों महीनों भर जमा रहने के कारण गंदगी व दुर्गंध काफी फैला हुआ है। जिस कारण महादलित बस्ती में आने जाने को लेकर राहगीरों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बता दें कि उक्त सड़क का निर्माण एक दशक पूर्व हुआ था। लेकिन किसी भी स्थानीय जनप्रतिनिधि ने महादलित बस्ती में नाली निर्माण को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। नल जल योजना के तहत सैकड़ों महादलित परिवारों के बीच नल लगा दिया गया है। लेकिन कई जगह पाइप फटने के कारण व नल से पानी रिसने के कारण सड़कों पर पानी जमा रहता है।

जिसको लेकर दर्जनों लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधि से नाला निर्माण करने की मांग कई बार किया। लेकिन जनप्रतिनिधियों का इस समस्या को लेकर कोई कदम नहीं उठाना उनके कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ी करता है। इस संबंध में वार्ड सदस्य उमेश साह ने बताया की सड़क किनारे चापाकल होने के कारण चापाकल से निकला हुआ पानी सड़क पर है। जिससे स्थानीय लोगों के साथ आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नाली निर्माण के लिए मापी कर लिया गया बहुत जल्द नाला निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें