पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:कलुआही प्रखंड के सभी कार्यालयों में हाइड्रोक्लोराइड दवा छिड़काव हाेगा

मधुबनी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ ने छिड़काव दल को किया रवाना, बताए दवा छिड़कने के तरीके

प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुमार ने बिहार सेवा समिति मधुबनी सह यूनिसेफ के सौजन्य से कोविड -19 रेस्पॉन्स प्रोग्राम के तहत सोडियम हाइड्रोक्लोराइड दवा छिड़काव जत्था को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दस्ता ने अंचल कार्यालय, मनरेगा कार्यालय, बीआरसी भवन एवं भारतीय स्टेट बैंक कलुआही में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड दवा का घोल बनाकर छिड़काव किया। मौके पर बिहार सेवा समिति मधुबनी के फिल्ड सुपरवाजार इंदु कुमार मौजूद थे। फिल्ड सुपरवाइजर ने इस अवसर पर कहा कि सार्वजनिक कार्यालय में सैकड़ों लोगों का रोज आन- जाना लगा रहता हैं। जिस से वैसे जगह सुरक्षित हो जाता हैं। प्रखंड के वैसे चिन्हित असुरक्षित गांव जहां विद्यालय में आप्रवासी लोगों का ठहराव कराया गया था।

जन जागरूकता अभियान कोविड-19 चलाया जा रहा है। जिसमें प्रखंड के 11 पंचायत के प्रतिनिधि, समुदाय के वयस्क, युवा, किशोर, स्कूल बच्चों के साथ, कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए कोविड के लक्षण, संचरण एवं रोकथाम के साथ साथ व्रजपात सुरक्षा पर जागरूक कर जानकारी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब सबकुछ खुल जाने के बाद सामुदायिक संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ गया है। ऐसे में जानकारी और सावधानी से ही संक्रमण से बचा जा सकता हैं। भीड़- भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, बाहर निकलते ही मास्क या गमछे से अपने मुंह और नाक को ढंके, अनावश्यक किसी वस्तु का स्पर्श न करें। उन्होंने कहा कि बार बार अपने हाथ को साबुन पानी से अच्छे से साफ करें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें