दिशा-निर्देश:तीसरे चरण में शिक्षक नियोजन को लेकर काउंसिलिंग के लिए तिथि एवं स्थान निर्धारित, 17 जनवरी से शुरू होगी काउंसिलिंग

मधुबनी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काउंसिलिंग से संबंधित वीसी में मौजूद डीएम व डीईओ। - Dainik Bhaskar
काउंसिलिंग से संबंधित वीसी में मौजूद डीएम व डीईओ।
  • नियोजन इकाईयों को काम के दौरान कोविड-19 संबंधी प्रोटॉकाल का पालन करना होगा

तृतीय चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर होने वाले काउंसिलिंग के लिए तिथि एवं स्थान निर्धारित कर दिया गया है। इसको लेकर डीईओ नसीम अहमद ने सभी कार्यपालक पदाधिकारी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, बीईओ को निर्देश जारी कर दिया है। डीईओ ने कहा है कि मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार काउंसिलिंग अवधि में वीडियोग्राफी व माईकिंग करना आवश्यक होगा। नगर पंचायत जयनगर नियोजन इकाई के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 18 जनवरी को वाटसन मध्य विद्यालय में आयोजित की जाएगाी इसमें गणित-विज्ञान के वर्ग 6 से 8 तक के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग होगा। नगर पंचायत घोघरडीहा के विभिन्न वर्ग के लिए 17,18 व 19 जनवरी को वाटसन मिडिल स्कूल में काउंसिलिंग किया जाएगा।

प्रखंड नियोजन इकाई बिस्फी के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 22,24 व 25 जनवरी को पोल स्टार स्कूल में आयोजित की जाएगी। प्रखंड नियोजन इकाई बासोपट्‌टी के सामाजिक विज्ञान वर्ग 01-06 के लिए अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 22 जनवरी को शिवगंगा बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित की जाएगी। प्रखंड नियोजन इकाई कलुआही के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 22,24 व 25 जनवरी को उच्च विद्यालय जितवारपुर में आयोजित किया जाएगा। लौकही प्रखंड नियोजन इकाई के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 24 जनवरी को रीजनल सेकेण्डरि पब्लिक स्कूल सप्ता में होगी। जबकि प्रखंड नियोजन इकाई रहिका के अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग 22,24 व 25 जनवरी को मनमोहन प्लस टू उच्च विद्यालय रामपट्‌टी में आयोजित की जाएगी। संबंधित नगर पंचायत व प्रखंड नियोजन इकाईयों में 340 रिक्ति के विरूद्ध काउंसिलिंग की जाएगी।

469 रिक्तियों के विरुद्ध काउंसिलिंग की जाएगी

इधर तीसरे चरण के शिक्षक नियोजन - पंचायत नियोजन इकाई- के लिए काउंसिलिंग की भी तिथि व स्थान की घोषणा कर दी गई है। पंचायत नियोजन इकाई के तहत सामान्य के 320 व उर्दू के 149 रिक्ति के विरूद्ध काउंसिलिंग की जाएगी। ये सभी काउंसिलिंग संबंधित प्रखंड में 28 जनवरी को आयोजित की जाएगी। डीईओ नसीम अहमद ने बताया कि काउंसिलिंग को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा चुका है। काउंसिलिंग के दौरान काउंसिलिंग स्थल पर सभी नियोजन इकाईयों को कोविड-19 प्रोटॉकाल का पालन करना जरूरी होगा।

खबरें और भी हैं...