पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता जरूरी:पटना से गांव लौटे छात्र की जांच रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई

मधुबनी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मधेपुर प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या तीन तक पहुंची

प्रखंड की भरगामा पंचायत के टेंगराहा गांव के वार्ड 3 में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। टेंगराहा गांव के एक 25 वर्षीय युवक पटना में रहकर पढ़ाई करता था जहां सर्दी-बुखार से पीड़ित होने पर वह गांव आ गया। गांव से बुधवार को वह इलाज करवाने मधेपुर पहुंचा। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मधेपुर पर उस युवक की कोविड टेस्ट रैपिड एंटीजन कीट के द्वारा की गई। जांच में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अफजल अहमद ने बताया कि टेंगराहा गांव के एक युवक की कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना वरीय अधिकारियों को भेज दी गई है।

युवक को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है

चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि पीड़ित युवक को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनके घर तक चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध करवा दी गई है। परिजन से दूरी बनाकर रहने को कहा गया है।

घोघरडीहा में भी डाॅक्टर सहित दो लाेगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक चिकित्सक सहित दो लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य प्रबंधक जयनंदन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएचसी में पदस्थापित एक चिकित्सक जिनकी उम्र 42 वर्ष है और दूसरा प्रखंड के ही चिकना गांव के रहने वाला 27 वर्षीय युवक जांच में संक्रमित पाए गए है। इससे प्रशासनिक हलकों में एकबार फिर खलबली मच गई है। संक्रमण के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आवश्यक उपाय किए जा रहे हंै।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें