पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिजल्ट:सभी संकायों में विद्यालय के छात्र-छात्राओं का जिले में टाॅपर बनना गर्व की बात : आरएस पांडेय

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्रों के उत्तीर्ण होने पर रिजनल सेकेण्डरी स्कूल प्रशासन ने बच्चों को पुरस्कृत किया

रिजनल सेकेण्डरी स्कूल के तीनों संकाय के छात्र के टॉपर बनने सहित अन्य छात्रों के उत्तीर्ण होने पर स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए स्कूल के निदेशक डा. रामश्रृंगार पांडेय ने कहा कि कोविड-19 ने वैसे तो सभी क्षेत्रों में प्रतिकूल प्रभाव डाला है लेकिन शिक्षा की गति पर इसका प्रभाव अत्यंत  ही त्रासद है।  परीक्षा भी पूरी नहीं हो पाई थी विशेष पॉलिसी के तहत देर से ही सही सीबीएसई 12 वीं का परीक्षा परिणाम आया।

कला, विज्ञान, वाणिज्य सभी संकायो में स्कूल के बच्चे ही जिला टाॅपर बने  10 बच्चे 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने में कामयाब रहे वहीं 45 बच्चे  80 प्रतशित, 90 बच्चे 70 से अधिक अंक लाने में कामयाब रहे। उन्होंने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने कहा कि विद्यालय के 12वीं के परिणाम प्रकाशित होने पर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। विद्यालय का परिणाम ही विद्यालय उत्तरोत्तर विकास को दर्शाता है इस बार का परिणाम बहुत ही अच्छा रहा है। कला संकाय में श्रुति प्रिया 98.6,एंद्री शिया 97.8 अक्षरा 95.2 एवं विज्ञान संकाय में मनीष 95 प्रतिशत, आयुष 94 प्रतिशत, तहसीन 91.2 प्रतिशत, शाहीदा 90.4  एवं भारती 90 प्रतिशत अंक लाए हैं।

वाणिज्य संकाय में सेजल 91.4  एवं कन्हैया 90 .4 , 90% से अधिक अंक लाकर विद्यालय को ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। विद्यालय के शैक्षणिक निदेशक इ. प्रत्यूष परिमल ने कहा कि हमारे विद्यालय रीजनल सेकेंडरी स्कूल के छात्र छात्राओं ने तीनों संकायों में पूरे जिले में अधिकतम अंक लाकर इस विद्यालय  के नाम के साथ साथ जिले का नाम भी रोशन किया है।  परीक्षा परिणाम में देखा गया कि टॉपर छात्रों ने नियमित कक्षा आकर जो ज्ञान अर्जित किया उसे परीक्षा परिणाम से प्रदर्शित किया नियमित कक्षा संचालन से छात्र-छात्राओं में नियमित अभ्यास बना रहता है। इस मौके पर प्रशासक राजीव कुमार पांडे, बाल विज्ञान कांग्रेस के जिला समन्वयक संतोष कुमार चुन्नू, पवन तिवारी, राजाराम, विनय कुमार ठाकुर, पंकज कुमार, संतोष कुमार आदि लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें