पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर बेनीपट्‌टी में पत्रकारों को किया गया सम्मानित

मधुबनी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोमवार को रेल मांग आंदोलन के संस्थापक सह संरक्षक व किसान जागरुकता विकास समिति बेनीपट्टी के सचिव कमल कुमार झा के द्वारा बेनीपट्टी में पत्रकारों को सम्मानित किया गया। उन्होंने बेनीपट्टी के वरिष्ठ पत्रकार मदन कुमार झा, आमोद कुमार झा, संतोष कुमार मिश्र आदि को मिथिला के पारंपरिक रीति-रिवाज के अनुसार पाग व माला पहनाकर और कलम प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी सम्मानित पत्रकार व छायाकार बंधुओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज में मीडिया कर्मियों की भूमिका अहम होता है। पत्रकार देश में सकारात्मक जनमत निर्माण करते हैं। पत्रकारिता ही समाज के लिए नई दिशा व दशा तय करने में निर्णायक भूमिका निभाती है।

अखबार व पत्र-पत्रिकाएं आमजनों की आवाज को बुलंद करने का काम करती है। मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। समाज में मीडिया कर्मियों को अत्यधिक प्रतिष्ठा मिलती है। हमारे देश के साथ-साथ सभी देशों में पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। पत्रकार अपनी कलम से समाज को सुरक्षा प्रदान करते हैं। स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए पत्रकारों की सुरक्षा जरूरी है। इस मौके पर डॉ. एमटी रेजा ने भी पत्रकारों को सम्मानित कर पत्रकारिता पर अपने विचार प्रकट किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें