पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल की नहीं है व्यवस्था:टीकाकरण स्थल पर उड़ाई जा रही है कोविड संबंधी नियमों की धज्जियां

मधुबनी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर दिन लगभग 350 से 450 मरीज ओपीडी में पहुंचते हैं

जिले में काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है फिर भी लोग बेपरवाह नजर आते हैं। जबकि बार-बार प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से निर्देश जारी कर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने को कहा जा रहा है। सदर अस्पताल जहां लोगों को संक्रमण से बचाव की सबसे अधिक जरूरत है, वहां सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क की अनिवार्यता की धज्जियां उड़ाते हुए इलाज करवाने मरीज व उनके परिजन पहुंच रहे हैं। लेकिन ना तो अस्पताल प्रशासन उनसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा पा रहा है और ना ही लोग खुद जागरुक हो रहे हैं।

पीपीपी सेंटर, लेबर रूम के सामने भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उडाते देखे जा रहे हैं। ओपीडी के गायनिक कक्ष, निबंधन काउंटर, एआरटी सेंटर, जेनरल ओपीडी और दवा वितरण काउंटर पर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है। मालूम हो कि प्रत्येक दिन लगभग 350 से 450 मरीज ओपीडी में इस समय भी पहुंचते हैं। वहीं परिसर के सामने जहां कोरोना की जांच करवाने वाले लोग पहुंच रहे हैं वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। यहां पर सदर अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे लोगों के साथ-साथ कैदी व आम लोग भी जांच करवाने पहुंच रहे हैं।

सदर अस्पताल के सामने स्थित टीकाकरण सत्र स्थल पर जहां काफी संख्या में बुजुर्ग जांच करवाने पहुंचते हैं, वहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। अस्पताल प्रशासन द्वारा सामने में टेंट और कुर्सियां तो लगा दी गई है लेकिन व्यवस्था को सही करने में लोगों को परेशानी हो रही है। खिड़की पर दर्जनों लोगों की भीड़ लगी रहती है। कई बार निबंधन काउंटर पर कर्मियों व लोगों के बीच नोकझोंक भी हो जाती है। मंगलवार को दोपहर 12:50 में स्वास्थयकर्मियों और टीका लेने वालों की बीच जमकर नोकझोंक हुई। शौचालय और पेयजल की भी उचित व्यवस्था नहीं थी।

सभी को दिया गया है आवश्यक निर्देश
सदर अस्पताल जहां मास्क पहनने की सबसे अधिक आवश्यकता होती है, वहाँ भी लोग और कुछ स्वास्थ्यकर्मी मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं। मंगलवार को ओपीडी में दोपहर 12 बजे ओपीडी के गेट पर गार्ड के कहने पर लोगों ने मास्क तो लगाया लेकिन अंदर जाते ही मास्क उतार कर रख दिया। सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डाॅ. डीएस मिश्र ने बताया कि सदर अस्पताल में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों को यह निर्देश दिया जा चुका है कि बिना मास्क के मरीजों को ओपीडी में प्रवेश ना दें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने को कहा गया है। अस्पताल प्रबंधक को भी निर्देश दिया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें