पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:सदर अस्पताल में कुष्ठ दिवस का आयोजन, कर्मियों ने लिया संकल्प

मधुबनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल आए मरीजाें के बीच कंबल का नि:शुल्क वितरण किया गया

सदर अस्पताल परिसर में कुष्ठ दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया व मरीजों के बीच कंबल का नि:शुल्क वितरण किया गया। इस मौके पर लेप्रोसी, फाइलेरिया, मलेरिया, आईडीएसपी, मास मीडिया व सदर अस्पताल के कर्मियों ने संकल्प किया। मालूम हो कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कुष्ठ दिवस का आयोजन किया जाता है।

एसीएमओ डाॅ. सुनील कुमार ने कहा कि बापू ने कुष्ठ रोगियों की सेवा कर यह साबित किया है कि कुष्ठ रोग से पीड़ित लोगों की सेवा और देखरेख करने से कुष्ठ नहीं होता है। कुष्ठ की बीमारी कीटाणु से होती है जिसका पूर्ण इलाज संभव है। सीडीओ डाॅ. आरके सिंह ने कहा कि कुष्ठ की पहचान बहुत आसान है। चमड़े पर किसी प्रकार का दाग या धब्बा जिसमें दर्द व खुजली नहीं होती हो और जन्म से नहीं तो वह कुष्ठ का प्रारंभिक लक्षण हो सकता है। मौके पर जिला मलेरिया पदाधिकारी डाॅ. एसएस झा, इपेडेमियोलॉजिस्ट अनिल चक्रवर्ती, प्रीतम कुमार, जीतेंद्र कुमार अादि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें