पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:तेज आवाज करने पर टिड्डी भाग जाएंगे : डीएम

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेगिस्तानी टिड्डी से बचाव के लिए कृषि विभाग की ओर से गुरुवार को माॅकड्रिल कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के किसानों को जागरुक किया जा रहा है। टिड्डी के प्रकोप से सुरक्षा के लिए तरह-तरह के उपाय विभागीय कर्मी किसानों को बता रहे हैं। इसी क्रम में टिड्डी दल के संभावित हमले को लेकर जिला प्रशासन भी गंभीर है। टिड्डी दल के हमले से बचाव का कृषि विभाग की ओर से नगर थाना क्षेत्र के शंभुआड़ पंचायत मे आयोजित मॉक ड्रील का डीएम डाॅ निलेश रामचन्द्र देवरे ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों से टिड्डी हमले से बचाव को लेकर की गई पूरी व्यवस्था की जानकारी लिए। साथ ही किसानों को स्वयं इसका प्रयोग करके दिखलाया।

डीएम ने किसानों को बताया कि यदि टिड्डी दल का हमला होता है तो घबराने की जरुरत नही है। अधिक से अधिक लोग इकट्ठा होकर ढ़ोल नगाड़े टीन के डिब्बे थालीयों आदि को जोड़ जोड़ से कई दिशाओं मे बजावें शोर या तेज आवाज से टिड्डी भाग जायेगें।  मौके पर बीएओ अजय कुमार झा, कृषि समन्वयक विद्यानंद साहु, अमितेन्द्र दास, गणेश प्रसाद, संजीव कुमार, किसान सलाहकार लक्ष्मण कुमार, दिलीप चौधरी, असरफ आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें