पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:माले ने समाहरणालय के सामने किया प्रदर्शन

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षा व रोजगार को चौपट करने का लगाया आराेप

भाकपा-माले जिला कमेटी सदस्य सह रहिका प्रखंड माले सचिव अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष 6 सूत्री मांगों को लेकर आमरण अनशन किया गया। उनकी प्रमुख मांगों में बेनीपट्टी थाना में पर्यवेक्षण में हुए भूल में सुधार कराने के लिए अपने स्तर से जांच की मांग शामिल है। थाना कांड संख्या 133/20 में भूमि विवाद के कारण दलितों को फंसाया गया है इसकी भी अपने स्तर से जांच करने, राजनगर थाना कांड संख्या 201/17 में पर्यवेक्षण की ओर से की गई भुल को सुधारने, शराब माफिया की ओर से तिल का तार बनाकर राजनगर थाना कांड संख्या 204/20 दर्ज कराया गया है, इसकी अपने स्तर से जांच करने, राजनगर थाना कांड संख्या 197/20 में बीमारी से मृत व्यक्ति के नाम पर हत्या का मुकदमा है, इसमें महादलितों को फंसाकर जेल भेजवाया जा रहा है, इसकी अपने स्तर से जांच करने सहित अन्य मांग शामिल हैं। उक्त मांगों को लेकर भाकपा माले नेता ने आमरण अनशन शुरू किया है।

अनशन स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले के जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने कहा कि बेनीपट्टी व राजनगर थाना प्रभारी मनमानी पर उतरे हुए हैं। कोरोना और लाॅकडाउन की आड़ में नीतीश सरकार की पुलिस पूरे बिहार में जनता का दमन कर रही है। शिक्षा व रोजगार को मोदी सरकार ने चौपट कर दिया है। यही कारण है कि पूरे देश में करोड़ों बेरोजगार आंदोलन पर उतारु होते जा रहे हैं। सामंती भू-माफिया ताकतों को सरकार संरक्षण देकर गरीबों को उजाड़ने और दबाने में लगी हुई है। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता नीतीश-मोदी सरकार को सबक सिखाने का काम करेगी। सभा की अध्यक्षता उत्तम पासवान ने की। आयोजित सभा में किसान महासभा के जिला सचिव प्रेम कुमार झा, बेनीपट्टी प्रखंड माले सचिव श्याम पंडित, खेग्रामस के जिला सचिव बेचन राम, दानी लाल यादव, राम विनय पासवान, चंदेश्वर पासवान, राजेंद्र यादव, महाकांत यादव, मनीष मिश्रा, कामेश्वर राम, उपेन्द्र सदाय, मुरारी मिश्रा, दीपक पासवान, बीरबल दास, महाकांत झा, सूरज राम, सोनधारी राम, राम बाबू साह, हरि लाल यादव, गुणेश्वर यादव, कृपा नंद झा, भोगी सदाय, शंकर सदाय, पलटू खतबे सहित सैकड़ों माले कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें