पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:8 संक्रमितों को लेेने पहुंची थी मेडिकल टीम; 7 पॉजिटिव के साथ गलती से एक स्वस्थ प्रवासी को भी साथ ले गई

मधुबनी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कस्तूरबा गांधी विद्यालय का क्वारेंटाइन सेंटर, जहां से मेडिकल टीम 8 संक्रमितों को लेने पहुंची थी और गलती से एक स्वस्थ व्यक्ति को पॉजिटिव समझकर ले गई।
  • डाॅक्टराें ने आठों प्रवासियों से जब उनकी हिस्ट्री पूछी तब मेडिकल टीम की इस लापरवाही का खुलासा हुआ

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का एक मामला शनिवार को सामने आया है। दरअसल मेडिकल टीम को क्वारेंटाइन सेंटर से 8 संक्रमितों को लाना था, लेकिन वो 7 पाॅजिटिव और एक स्वस्थ को अपने साथ ले गई। बताया जाता है कि शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से लदनियां प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय के क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों में से 8 की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई। संक्रमितों को जयनगर अनुमंडल मुख्यालय में स्थित आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम चार बजे पहुंची। सूची के अनुसार टीम ने एक-एक कर सभी आठ संक्रमितों को चिह्नित कर क्वारेंटाइन सेंटर से लेकर पांच बजे आइसोलेशन वार्ड पहुंची। वार्ड में भर्ती करने से पूर्व जब डॉक्टरों ने संक्रमित पाए गए प्रवासियों से उनकी हिस्ट्री पूछी, तो सात संक्रमित सही पाए गए। लेकिन एक प्रवासी जिसे टीम लेकर पहुंची थी कि वो संक्रमित की लिस्ट में नहीं था। इसके बाद टीम हरकत में आई और देर शाम टीम लदनियां सेंटर पहुंचकर फिर आठवें संक्रमित को ले गई।  
संक्रमितों का नाम पुकारने के दौरान एक अक्षर का गलत उच्चारण हुआ था 
लदनियां पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार अमन ने बताया कि पॉजिटिव प्रवासियों के लिस्ट को पुकारने के दौरान एक अक्षर का गलत उच्चारण हो गया था। जिसकी वजह से पॉजिटिव व्यक्ति की जगह निगेटिव व्यक्ति को टीम आइसोलेशन वार्ड लेकर पहुंच गई। लेकिन आइसोलेशन वार्ड में पहुंचते ही डॉक्टर द्वारा टीम की गलती पकड़ में आ गई। आनन फानन में टीम को संक्रमित व्यक्ति को दुबारा लाने के लिए भेजा गया।
निगेटिव व्यक्ति की दोबारा जांच हुई
एसीएमओ डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि गलती से पॉजिटिव व्यक्ति की जगह पहुंचे निगेटिव व्यक्ति की दोबारा जांच कराई गई है। व्यक्ति को वार्ड के बाहर ही आइसोलेट करवा दिया गया है। देर शाम तक व्यक्ति की रिपोर्ट आने की संभावना है। रिपोर्ट आने के बाद व्यक्ति को क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा। बचे संक्रमित व्यक्ति को दोबारा से लाया गया है। 
जिले में 18 नए कोरोना पॉजिटिव  मिले, मरीजों की संख्या हुई 133
मधुबनी|
जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 133 हो गई। कोविड 19 इंडिया की जारी रिपोर्ट में जिले में शनिवार को 18 नए पाॅजिटिव मामले सामने आए हैं।  हालांकि जिला आईडीएसपी की ओर से रात 8:15 तक शनिवार को  सिर्फ 7 नए पाॅजिटिव की ही पुष्टि की गई थी।  आईडीएसपी की रिपोर्ट में लौकही प्रखंड के 4, बेनीपट्‌टी प्रखंड के 02 पॉजिटिव व खुटौना के एक मरीज हैं। इस तरह जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 122 हो गई। इन मरीजों में छह पुरुष व एक महिला हैं। इन पॉजिटिव मरीजों की उम्र 20, 14, 35, 28, 47, 48 व 50 है। इनमें से 04 पॉजिटिव मरीज दिल्ली, 02 महाराष्ट्र के भिवंडी से व एक गुड़गांव से जिला पहुंचे थे। बेनीपट्‌टी के 24 वर्षीय पुरुष युवक व 14 वर्षीय युवती जो दिल्ली से 8 मई को जिला पहुंची थी, उनका सैंपल 19 मई को लिया गया था दोनों पॉजिटिव मिले। बेनीपट्‌टी के दोनों संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें