मची अफरातफरी / चेन्नई से आए प्रवासी की बासोपट्टी क्वारेंटाइन सेंटर में संदेहास्पद स्थिति में मौत; बेटा बोला-भूख से हुई मौत

क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी की मौत के बाद विलाप करती पत्नी व बेटा। क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी की मौत के बाद विलाप करती पत्नी व बेटा।
X
क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी की मौत के बाद विलाप करती पत्नी व बेटा।क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी की मौत के बाद विलाप करती पत्नी व बेटा।

  • घटना के 20 घंटे के बाद पहुंची जांच टीम, लिया सैंपल, फिर अंतिम संस्कार का दिया आदेश

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मधुबनी. प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गम्हरिया वीरता स्कूल पर क्वारेंटाइन के लिए गए प्रवासी की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गई। घटना गुरुवार शाम सात बजे की है। घटना की जानकारी प्रशासन को मिली जिसके बाद सभी मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर उसके पुत्र ने बताया कि चेन्नई से मेरे पिता भूखे प्यासे आए। वह कई दिनों से भूखे थे। गुरुवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वह मधुबनी आए। जिसके बाद प्रशासन ने बस से उन लोगों को बासोपट्टी भेजा। बासोपट्टी से पैदल अपने गांव के बगल के विद्यालय पर पहुंचे और उन्होंने दम तोड़ दिया। परिजनों ने आशंका जताई कि भूख के कारण या अन्य कोई बीमारी के कारण ही मौत हुई है। परिजनों ने प्रशासन से मांग की है कि उनके मृत्यु के कारण का पता लगाएं। हालांकि घटना के करीब 20 घंटा बीत जाने के बाद  जांच टीम मौके पर नही पहुंची थीं। जिस कारण परिजन में आक्रोश था। मिली जानकारी के अनुसार जिस विद्यालय पर प्रवासी की मृत्यु हुई। प्रशासन द्वारा उस विद्यालय को पर क्वारेंटाइन सेंटर नही बनाया गया था। फिर भी दूसरे प्रदेशों से आने वाले कई प्रवासी लोग इस विद्यालय पर रह रहे थे। जब प्रवासी की मृत्यु हुई उसके बाद इस विद्यालय पर रहने वाले सभी लोग भाग गए। 
शाम चार बजे पहुंचे बीडीओ और सीओ व थानाध्यक्ष
शुक्रवार शाम करीब 4 बजे बीडीओ मनीष कुमार सिंह, सीओ सुमन सहाय व थानाध्यक्ष इंदल यादव मेडिकल टीम के साथ विद्यालय पर पहुंचे। उनका सैंपल जांच के लिए लिया गया। सैंपल लेने के बाद प्रशासन ने सामाजिक दूरी बनाते हुए कम लोगों के साथ अन्तिम संस्कार करने को कहा। घटना को लेकर आसपास के लोग काफी सतर्क है। लोग घर से बाहर नहीं निकल रहें है। इधर इस मामले को लेकर सजद डी के बिहार प्रदेश महासचिव राजेश सिंह ने डीएम मधुबनी से जांच की मांग की है। उन्होंने मांग की कि कोरोना महामारी में प्रवासी की मौत किस कारण से हुई इसकी जांच हो।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना