पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:मिथिला की अमूल्य निधि पंजी प्रथा को डिजिटल सिस्टम से जोड़ा जाएगा : शंकर

मधुबनी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आखिरकार सौराठ सभा गाछी परिसर की देख रेख करने व मिथिला की अमूल्य निधि पंजी प्रथा को डिजिटल सिस्टम से जोड कर अनन्त काल तक सुरक्षित रखने को मिथिला पुत्र ही आगे आए। वरूआरा ग्राम निवासी शंकर झा ने सौराठ सभागाछी की सौन्दर्य वृद्धि का जिम्मा लिया है। उक्त आशय की जानकारी ऐतिहासिक सौराठ सभा समिति के सचिव डाॅ. शेखर चन्द्र मिश्र ने दी। समिति के पूर्व अध्यक्ष सतीश चंद्र मिश्र ने अपने साधुवाद में कहा कि मिथिला की इस धरोहर को चिरकाल तक भावी पीढी के लिए संजोग कर रखा जाएगा।

समिति के कार्यकारिणी अध्यक्ष कृष्ण कान्त झा ने कहा कि इनके इस प्रयास से प्रवासी मैथिल ब्राह्मणों के लिए अपना वंश खोजना बहुत ही सुलभ हो जायेगा। तो वही पं शम्भू नाथ झा ने कहा कि मैथिल ब्राह्मणों की पंजी प्रथा का उद्देश्य सार्थक सिद्ध होगी। साथ ही सभा गाछी परिसर में बने रामयज्ञ मंडल को सुरक्षित रखने को लेकर उसके जीर्णोद्धार का काम आरंभ भी कर दिया गया है। वरूआरा ग्राम निवासी शंकर झा की इस पहल से ब्राह्मण समाज में काफी प्रशंसा हो रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें