पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:निगरानी विभाग को नहीं मिला है 3509 प्रारंभिक नियोजित शिक्षकों का फोल्डर

मधुबनी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मधुबनी| जिले के शिक्षा विभाग की उदासीनता के कारण अभी तक कई नियोजित शिक्षकों से संबंधित आवश्यक कागजात उपलब्ध नहीं हो पाया है। नियोजन से संबंधित कागजात उपलब्ध कराने को लेकर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पुलिस निरीक्षक सत्येंद्र राम ने डीपीओ स्थापना शोभाकांत को लिखा है कि माननीय उच्च न्यायालय पटना के सीडब्लूजेसी नंबर 15459/14 में पारित अादेशा के अालाेक में निगरानी अन्वेषण ब्यूराे, बिहार पटना को 3509 प्रारंभिक नियोजित शिक्षकों का नियोजन संबंधी फोल्डर अभी तक निगरानी विभाग को नहीं मिल सकी है।

जिस कारण इनके मार्कशीट , सर्टिफिकेट व नियोजन संबंधी अन्य आवश्यक कागजातों की जांच नहीं हो पा रही है। मालूम हो कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर निगरानी विभाग ने वर्ष 2015 में ही जिले में नियोजित शिक्षकों की जांच शुरू की। जिला शिक्षा विभाग ने निगरानी को 13 हजार 348 शिक्षकों के कार्यरत रहने की जानकारी शुरू में दी थी। ये सभी नियोजित प्रारंभिक शिक्षक हैं। इसमें 3509 शिक्षकों का फोल्डर नहीं मिलने से शिक्षा विभाग सवालों के घेरे में आ गयी है। डीपीओ स्थापना द्वारा भी नियोजन इकाइयों को इन 3509 नियोजित शिक्षकों का मेधा सूची व फोल्डर देने का आदेश दिया। पर अभी तक कुछ का ना तो मेधा सूची मिली है और ना ही फोल्डर। पांच सालों से निगरानी टीम कर रही है कैंप| मालूम हो कि जिले में पिछले पांच सालों से अधिक से निगरानी की टीम फोल्डर व अन्य जानकारी के लिए यहां कैंप कर रही है। जिन शिक्षकों का फोल्डर मिला था पूर्व में उसमें से लगभग 27 शिक्षकों पर निगरानी विभाग द्वारा प्राथमिकी विभिन्न थानों में दर्ज की जा चुकी है। निगरानी विभाग में कैंप कर रहे पुलिस अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि इन शिक्षकों की बर्खास्तगी नियोजन इकाई द्वारा की गई या नहीं इसकी भी जानकारी निगरानी विभाग को अभी तक नहीं दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें