पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जताया विराेध:सड़क के निर्माण की मांग को लेकर एमएसयू कार्यकर्ताओं ने आरडब्लूडी कार्यालय को घेरा

मधुबनी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल बेनीपट्टी के कार्यालय का घेराव कर मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने इस विभाग के अधिकारियों के खिलाफ में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। एमएसयू कद कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण कार्य विभाग का घेराव एवं विभागीय अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन बेनीपट्टी प्रखंड के परसौना पंचायत के बौकू झा तालाब से मधवापट्टी तक जानेवाली मुख्य सड़क का निर्माण करने की मांग को लेकर किया।

सड़क का निर्माण करने की मांग को लेकर आरडब्लूडी कार्यालय का घेराव व विरोध प्रदर्शन के दौरान एमएसयू कार्यकर्ताओं ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ में हाय-हाय के नारे लगाए।  इस मौके पर अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि बौकू झा तालाब से मधवापट्टी तक जानेवाली सड़क वर्षों से अतिजर्जरता का शिकार है। ग्रामीणों की मांग पर विगत मार्च महीने में स्थानीय विधायक भावना झा के द्वारा सड़क निर्माण की आधारशिला रखी गई। इसके बाद विभाग एवं कार्य एजेंसी की जिम्मेदारी थी कि शीघ्र सड़क का निर्माण कर ग्रामीणों की यातायात की समस्या को समाप्त किया जाए।

ग्रामीणों को सड़क की जर्जरता, गड्ढों व कीचड़ से निजात दिलाई जाए। परंतु, यह बड़े ही दुख की बात है कि शिलान्यास के चार महीनों बाद भी सड़क का निर्माण कार्य पच्चीस प्रतिशत भी पूरा नहीं हो सका है। संवेदक ने मनमानापूर्ण रवैया अपनाते हुए सड़क के दोनों किनारे से मिट्टी काटकर बीच सड़क में रखकर छोड़ दिया है। इसके कारण लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। बरसात के इस मौसम में पानी, कीचड़ और फिसलन के कारण इस सड़क पर आवागमन लगभग ठप जैसा है।

सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण करने केलिए एमएसयू कार्यकर्ताओं द्वारा कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों व संवेदक से आग्रह किया गया है परंतु, उन पर अब तक इसका कोई असर नहीं पड़ा है। कार्यक्रम को एमएसयू के पूर्व संगठन मंत्री व सामाजिक कार्यकर्ता रंधीर झा, प्रखंड अध्यक्ष कन्हैया कुमार, कोषाध्यक्ष बुद्धिनाथ झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व जिला अध्यक्ष शशि अजय झा, अहमद नवाब, मसुदीन, फैजान आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रंधीर झा ने की।

लॉकडाउन के कारण एग्रीमेंट का कागजात नहीं हो सका था पूर्ण : शंभूनाथ झा

उक्त सड़क के संवेदक शंभूनाथ झा ने बताया कि लॉकडाउन के कारण एकरारनामा का कागजात पूर्ण नहीं हो सका था। इस बीच विभागीय सचिव का निर्देश आया कि शिल्यानासित सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर इसे पूर्ण करना है। विगत 22 जून को एकरारनामा का कागजात पूर्ण होकर आया ही है। सड़क का निर्माण कार्य जल्द ही पूर्ण हो जाएगा।

जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए ठेकेदार को दिए गए हैं निर्देश : कार्यपालक अभियंता
आरडब्लूडी बेनीपट्टी के कार्यपालक अभियंता ई. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि संवेदक को जल्द से जल्द व ससमय इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। सड़क निर्माण केलिए संवेदक का एग्रीमेंट भी विभाग से बन चुका है। अविलंब ही सड़क का निर्माण कार्य पूरा करवा लिया जाएगा।

रुद्रपुर पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

रुद्रपुर थाना पुलिस ने मंगलवार को थाना परिसर के निकट सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दर्जनों से अधिक वाहन को रोकर लाइसेंस, डिक्की, हेलमेट आदि जांच की। थानाध्यक्ष गया सिंह ने बताया कि एएसआई संतोष पॉल के नेतृत्व में वाहन चेकिंग की गई है। जिसमे 5 वाहन चालकों से पांच हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई है। उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारी के निर्देश पर नियमित रूप से ननौर चौक, थाना परिसर आदि जगहों पर वाहन जांच की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें