विदेश नीति / भारत की कमजोर विदेश नीति के कारण अब नेपाल दिखा रही आंखें : डाॅ. शकील

Nepal now showing eyes due to India's weak foreign policy: Dr. Shakeel
X
Nepal now showing eyes due to India's weak foreign policy: Dr. Shakeel

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

मधुबनी. भारत की कमजोर विदेश नीति का परिणाम है की हमारे आर्थिक और भौगोलिक दृष्टि से काफी कमजोर हमारे पड़ोसी देश नेपाल भी अब हमारे ऊपर आंख दिखा कर बात करने लगा है। उक्त बातें प्रखंड के पूर्व प्रमुख दीपक कुमार सिंह के बेहटा गांव स्थित आवास पर मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ. शकील अहमद ने कही। उन्होंने कहा कि नेपाल और चीन के साथ भारत को सीमा विवाद पर भारत को अपना रुख साफ  रखना चाहिए।
 उन्होंने कहा की चीन के साथ सीमा विवाद में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुले आम मध्यस्थ करने की बात कर रहे हैं ,लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप्पी साधे हुए है। नेपाल अपना रुख बदल रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ. शकील ने कहा कि चीन,नेपाल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेपाल के प्रधानमंत्री से वार्ता करनी चाहिए। उन्होंने देश में कोरोना वायरस के संकट के समय में केंद्र से लेकर राज्य सरकार नीतिविहीन कार्य कर रही है। 
 उन्होंने कहा कि 30 जनवरी 2020 को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को आगाह किया है कि कोरोना वायरस को लेकर भारत में स्थित खराब होने वाला है। राहुल गांधी के सवाल के जवाब में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा था कि राहुल गांधी देश में अफवाह फैला कर गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। क्वारेंटाइन किए गए प्रवासी मजदूर अपने आप को असहाय और सुरक्षित महसूस कर रहे हो। हालात यह है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मेडिकल जांच तो दूर की बात सही से खाना भी नहीं मिल रहा है। मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दीपक कुमार सिंह,गजेंद्र झा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अनुरंजन सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना