नामांकन:पांचवें चरण के तहत होने वाले चुनाव के लिए नामांकन शुरू हाेगा, तैयारी पूरी हुई

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ ने बताया : नामांकन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

सीमावर्ती प्रखंड में पांचवें चरण के तहत होनेवाला त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन शुरू होगा। नामांकन को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अखिलेश्वर कुमार ने बताया कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय के नवनिर्मित भवन के परिसर में गुरुवार से मुखिया समेत अन्य पदों के लिए नामजदगी का पर्चा दाखिल किया जाएगा जो आगामी 6 अक्टूबर तक चलेगा। प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभागार में पांच पदों के लिए नामांकन के पर्चे दाखिल किए जाएंगे।

अलग-अलग सभी 5 काउंटरों पर नामजदगी के पर्चे दाखिल होंगे। नामांकन को लेकर वाटर प्रूफ पंडाल बनाए गए हैं। बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। बीडीओ ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मेडिकल टीम की तैनाती भी की गई है। काउंटर नंबर 7 पर चुनाव हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां प्रत्याशी नामांकन फार्म की जांच करवा सकते हैं। बीडीओ ने बताया कि प्रत्याशी के अलावा सिर्फ प्रस्तावक ही नामांकन कक्ष में दाखिल होंगे। वहीं नामांकन के दौरान फरार लोगों पर नजर रखी जाएगी।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जो लोग किसी मामले में फरार हैं, ऐसे लोगों पर नजर रखते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। यह बता दें कि लदनियां प्रखंड में मुखिया के 15, पंचायत समिति सदस्य के 21, सरपंच के 15, वार्ड सदस्य के लिए 213, पंच के 213 पदों के लिए प्रखंड कार्यालय में नामांकन होगा। जबकि जिला परिषद के सीट के लिए अनुमंडल कार्यालय जयनगर में नामजदगी के पर्चे दाखिल किए जाएंगे। नामांकन ऑफलान एवं ऑनलाइन होगा। लेकिन ऑनलाइन करनेवाले अभ्यर्थियों के लिए हार्ड कॉपी जमा करना अनिवार्य है।

बीडीओ ने बताया कि अभ्यर्थी को अनुसूची 5 नाम निर्देशन पत्र,शपथपत्र अभ्यर्थी एवं प्रस्तावकों का एवं अनुसूची 3 दो गवाहों के साथ शपथपत्र एवं अनुसूची 3 क में अभ्यर्थी का संपत्ति का ब्यौरा एवं न्यायालय में लंबित मामला एवं दोषी होने का घोषणा एवं अनुसूची 3 क में अभ्यर्थी का बायोडाटा नामांकन में देना होगा। उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने पहुचने वाले अभ्यर्थी को आचार संहिता का शत प्रतिशत पालन करना होगा।

खबरें और भी हैं...