पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:चुनाव के लिए समय से वाहन उपलब्ध नहीं कराने वाले वाहन मालिकाें को भेजा नोटिस

मधुबनी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहन संचालकों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने को लेकर मामला भी दर्ज किया जाएगा

विधानसभा चुनाव के कार्य में समय से वाहन नहीं उपलब्ध कराने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। जिला परिवहन कोषांग की ओर से सभी वाहन मालिकों नोटिस जारी किया गया है जिसमें सभी को 28 अक्टूबर को दिन के 11:40 बजे तक अपने वाहनों को जमा कराने का निर्देश दिया गया था। वहीं वाहन उपलब्ध नहीं कराने पर जिला प्रशासन की ओर से 1951 की धारा 160 व 162 से 165 के तहत कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

डीटीओ सुशील कुमार ने बताया कि वाहन नहीं देने वालों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने की प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। समय से वाहन उपलब्ध नहीं कराने पर परिवहन कोषांग से कुल 5 हजार वाहन संचालकों को विगत नोटिस भेजा जा रहा है। चुनाव कार्य में जिले में कुल 545 वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी। इन सभी वाहनों को 28 अक्टूबर तक जिला मुख्यालय स्थित वाटसन स्कूल के मैदान में परिवहन काेषांग के समक्ष जमा करने का निर्देश है। इसके साथ ही लॉगबुक का संधारण कराते हुए सभी संचालकों को प्रशासन ने मुआवजे की राशि लेने के लिए नाम-पता के साथ-साथ मोबाईल संख्या व बैंक अकाउंट का विवरण देने का निर्देश दिया है।

रहिका में 166 और घोघरडीहा में 29 लोगों को मिला नोटिस
रहिका थाना क्षेत्र में 166, घोघरडीहा में 29, पंडौल में 110, बासोपट्‌टी में 136, बाबुबरही में 141, फुलपरास में 118, भैरवस्थान में 9, मधेपुर में 53, लौकही में 118, जयगनर में 253, लखनौर में 48, खुटौना में 60, कलुआही में 58, लदनियां में 121, रूद्रपुर में 25, खजौली में 126, झंझारपुर में 137, देवधा में 09, सहारघाट में 33, विस्फी में 11, हरलाखी में 132, बेनीपट्‌टी में 171, अरेर में 115, भेजा में 17, अंधराढाढ़ी में 92, राजनगर में 241, नगर थाना में 498, खिरहर में 15, लौकहा में 48, अंधरामठ में 17, मधवापुर में 32, सकरी में 31, औसी में 28 और संग्राम में एक व्यक्ति को नोटिस भेजा गया है। इसके साथ ही सभी ब्लॉक व अनुमंडल स्तर से भी वाहन मालिकों को नोटिस भेजने का कार्य किया जा रहा है। सभी को तामिला देने के साथ ही मौखिक रूप से वाहन स्वामी को अधियाचना तामिला कराते समय यह भी निर्देशित करना है कि 25 अक्टूबर से पूर्व अधियाचना पत्र में अंकित स्थान पर वाहन कोषांग में मैनुअल लॉगबुक का संधारण करा लेंगे।

वाहन चालकों को मिलेगा पोस्टल बैलेट
डीटीओ ने बताया कि वाहन चलाने वाले चालक व खलासी का मतदाता पहचान पत्र भी जमा करने को कहा गया है। मतदाता पहचान पत्र देने के बाद इन सभी की वोटिंग के लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की जाएगी ताकि वे सभी मतदान से वंचित ना रह सके। वहीं वाहनों के संकट को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से उक्त चेतावनी सभी संचालकों को दी गई है। दूसरी तरफ वाहन कम मिलने की आशंका को देखते प्रशासन स्थानीय स्तर से दूसरे जिलों से भी वाहनों की व्यवस्था करने पर गंभीरता के साथ बिचार कर रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें