पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:मरुकिया के वार्ड आठ में नल-जल योजना अधर में

मधुबनी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मरुकिया पंचायत के वार्ड आठ में ऑन पेपर नल जल योजना पूर्ण है। लोगो को पेयजल की सुविधा भी मिल रही है। जबकि जमीनी सच्चाई इससे काफी दूर है। महज एक साल पूर्व इस वार्ड में जल मीनार समेत पानी की टंकी लगाया गया था। लेकिन अब भी पाईप लाईन और नल लगाने का कार्य शेष है। मालूम हो कि इस वार्ड में नल जल योजना के लिए 19 लाख 44 हजार रुपए की योजना स्वीकृत हुई थी। यह योजना वर्ष 18-19 की है। अब पंचायत चुनाव के अधिसूचना प्रकाशित होने भर की देर है। वैसे प्रत्याशी मतदाताओं को टोह लेने पहुंचने लगे है। फिर भी योजना अब तक अधर में लटका हुआ है। जनता को अब नल से जल मिलने की उम्मीद पर पानी फिरने लगा है। विभागीय नियम के मुताबिक 90 दिनों के अंदर योजना पूर्ण करना रहता है।

वार्ड में अधिकांश लाभुक अल्पसंख्यक समुदाय के है। जिन्हें स्वच्छ पेय जल की घोर कमी है। यहां के लोग कम लेयर के पानी पीने पर मजबूर है। इस संबंध में मुखिया रामसागर यादव ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019 - 2020 में यह योजना स्वीकृत किया गया था। अपेक्षा से अधिक कार्य पूर्ण कर ली गई है। जो काम शेष है उसे जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा।वार्ड सदस्या जुमनी खातून के मुताबिक मात्र एक दिन टेस्ट के लिए पानी चलाया गया था। उसके बाद से स्थायी रूप से बंद है। प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश्वर राम ने बताया कि इस संबंध में उन्हें शिकायती आवेदन नही मिली है शिकायत मिलने पर जांचो उपरांत समुचित करवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें