दहशत / बेनीपट्टी के कटैया में मिले दो कोरोना पॉजिटिव प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हुई

X

  • 16 मई की रात कोरोना पॉजिटिव पाए गए 25 वर्षीय युवक की बहन भी पॉजिटिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मधुबनी. बेनीपट्टी प्रखंड के कटैया गांव में शनिवार को मिले दो नए कोरोना पॉजिटिव के बाद प्रखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 8 से बढ़कर अब 10 हो गई है। इसमें कटैया गांव के एक बच्ची सहित कुल तीन लोग शामिल हो गए हैं। शनिवार को कटैया गांव में मिले दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक 14 वर्षीया बच्ची व एक 24 वर्षीय युवक शामिल है। पीएचसी प्रबंधन एवं प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 24 वर्षीय युवक विगत 8 मई को दिल्ली से कटैया गांव स्थित अपने घर लौटा था। 19 मई को जांच में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया। जबकि 14 वर्षीया बच्ची कटैया गांव के ही विगत 16 मई की देर रात कोरोना पॉजिटिव पाए गए 25 वर्षीय युवक की बहन है।
दिल्ली से ट्रक से कटैया गांव लौटे थे
16 मई की रात कोरोना पॉजिटिव पाए गए 25 वर्षीय युवक एवं शनिवार को कोरोना पॉजिटिव मिले 24 वर्षीय युवक एक साथ विगत 8 मई को दिल्ली से ट्रक से चलकर कटैया गांव स्थित अपने-अपने घर लौटे थे। पीएचसी प्रबंधन ने बताया कि शनिवार को कोरोना पॉजिटिव मिले एक चौदह वर्षीया बच्ची एवं चौबीस वर्षीय एक युवक को बेनीपट्टी स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र भवन में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किए जाने केलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को एंबुलेंस के साथ उनलोगों को कटैया गांव से लाने के लिए भेजा गया है। इस प्रकार बेनीपट्टी प्रखंड में कटैया गांव के तीन, नगवास गांव के पांच, अधबारी गांव के एक एवं चानपुरपट्टी गांव के एक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या दस हो गई है।
क्वारेंटाइन के 14 दिन पूरा होने पर 100 लोगों को छोड़ा गया
झंझारपुर|कोरोना को लेकर 14 दिनों तक क्वारेंटाइन की अवधि पूरा होने पर सौ से अधिक लोगों को छोड़ा गया है। क्वारेंटाइन पूरा कर लेने के बाद सरकार द्वारा दिए गए सामग्रियों के साथ लोग अपने-अपने घर को गए हैं। इस संबंध झंंझारपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार ने कहा कि शनिवार के पांच बजे तक सौ लोगों को विभिन्न क्वारेंटाइन से छोड़ा गया है। देर शाम तक करीब डेढ़ सौ लोगों को छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति रेड जोन से आएं हैं और उनका 14 दिनों का वक्त समाप्त हो गया है। वैसे लोगों को छोड़ा गया है। वहीं उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति ग्रीन जोन से आए हैं और उन्हें भी चार पांच दिन हो गया है तो वैसे लोगों को भी छोड़ा गया है और उन्हें होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। इससे पूर्व भी कुछ लोगों को समय पूरा होने पर छोड़ा गया है। 63 स्कूल कालेजों में शनिवार तक 2800 प्रवासियों आ चुके हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना