पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सत्यापन:बूथ पर मूलभूत सुविधाओंका सत्यापन करें अफसर

मधुबनी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव काे लेकर डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी डॉ. नीलेश रामचंद्र देवरे की अध्यक्षता में आरओ, एआरओ, सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्ष और एसएचओ की एक बैठक हुई। इस दौरान डीएम ने मतदाता सूची में जेंडर अनुपात, 18-19 वर्ष के मतदाताओं का पंजीकरण, ईपी अनुपात में आपेक्षित सुधार, भेद्धता मानचित्र का प्रतिवेदन, मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन सहित अन्य बिंदुओं की समीक्षा की गई। डीएम ने सेक्टर ऑफिसर, एसएचओ, बीडीओ, सीओ के माध्यम से सभी मतदान केन्द्र की मूलभूत सुविधाओं का सत्यापन एवं भेद्यता कार्य में प्रगति में सुधार का निर्देश दिए। सभी एसएचओ व सीओ को शस्त्र का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया।

अस्थाई बूथ व ऐसे भवन जिसमें 4 से अधिक नए मतदान केंद्र है, उसका आरओ स्वयं सत्यापन करेंगे।सभी बीएलओ से इस आशय का प्रमाण पत्र प्राप्त करने का आदेश आरओ को दिया गया कि उन के बूथ के 18-19 वर्ष के किसी मतदाता का पंजीकरण करना शेष नहीं है। मतदान केंद्र के लिए कोविड एक्शन प्लान तैयार करने का आदेश भी जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया। बैठक के दौरान एसपी डॉ. सत्यप्रकाश, सभी आरओ, एआरओ के अलावे सभी कोषांगों के वरीय अधिकारी मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें