आयोजन:एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के सभी सरकारी स्कूलों चलने वाले पीएम पोषण योजना को लेकर स्थानीय बीआरसी कार्यालय के सभागार में सोमवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ अखिलेश्वर कुमार, बीईओ ब्रह्मदेव प्रसाद विद्याकर के साथ गंगा प्रसाद यादव ने एक दीपप्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम समारोह में उपस्थित रहे सभी प्रधानाध्यापक को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि पीएम पोषण योजना सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में संचालित एक बहुआयामी योजना है।

यह योजना पूर्णत: कैशलेस है। इसे सभी को सफल बनाना है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक इस योजना के ऑपरेटर एवं संबंधित प्रखंड के बीआरपी इसके अप्रूवल होंगे। उन्होंने विद्यालय में पठन-पाठन की चर्चा करते हुए शिक्षकों से कहा कि नियत समय पर विद्यालय जाएं एवं पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें। साथ ही उन्होंने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि उनकी जो भी समस्याएं होंगी, उन समस्याओं के निदान के लिए वे संकल्पित है। किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत तथा विभागीय समस्याओं को लेकर कोई भी शिक्षक उनसे बेहिचक मिल सकते हैं।

उपस्थित पदाधिकारियों को शिक्षकों ने सम्मानित किया। प्रशिक्षण में बीईओ ब्रह्मदेव प्रसाद विद्याकर ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन प्रधानमंत्री पोषण योजना के सफल संचालन के लिए पीएसएमएस पोर्टल पर एसएनए के क्रियान्वयन के लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को प्रशिक्षित करने हेतु किया गया । इस प्रशिक्षण में प्रखंड आधे 126 प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने भाग लिया। मौके पर बीआरपी अमरनाथ कामत, प्रेमनाथ गोसाई, मंसूर साफी, प्रशिक्षक सुरेश कुमार, आशुतोष कुमार के साथ सभी 126 एचएम कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...