पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीका ही बचाव है:24 घंटे में दो संक्रमितों की हुई माैत, 234 नए मरीज मिले, 235 मरीजों ने कोरोना को दी मात

मधुबनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ओपीडी सेवा ठप रहने के कारण निबंधन काउंठर के पास पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
ओपीडी सेवा ठप रहने के कारण निबंधन काउंठर के पास पसरा सन्नाटा।
  • 2 लाख 91 हजार से अधिक लोगों को दिया जा चुका है टीका, वैक्सीन लेने के लिए किया जा रहा जागरूक

ॉजिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2834 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 234 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। वहीं 235 संक्रमित पाॅजिटिव से निगेटिव हुए हैं। वहीं 100 से ज्यादा रिकवर हुए हैं। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। वर्तमान में जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर में 105 कोरोना पाॅजिटिव मरीज भर्ती हैं जबकि जिले में कोविड मरीजों के लिए बेड की कुल क्षमता 1115 है जिसमें से 776 पूरी तरह से तैयार हैं। होम आइसोलेशन में 2069 संक्रमित हैं जबकि मिली जानकारी के अनुसार कोविड केयर सेंटर में लगभग 40 वैसे मरीज हैं जिनको ऑक्सीजन पर रखा गया है।

सदर अस्पताल की जीएनएम व मुख्यालय के एक अन्य व्यक्ति की भी मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है। वहीं 183 एक्टिव कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। वहीं जिले के वैसे मरीज जिनका इलाज, जांच व मृत्यु दूसरे जिले में हो गई है उनकी संख्या भी 86 हो गई है। जिले से बाहर मरने वालों में दरभंगा में 46, भागलपुर में 2, गया व मधेपुरा में 1-1, मुजफ्फरपुर में 3, समस्तीपुर में 6, सुपौल में 4, सीतामढी में 11, पश्चिम चंपारण में 1, सारण में 1, मुंगेर में 1, बागपत में 1 व दिल्ली में 1 आदमी की मौत हुई है। वहीं, पटना में 7 मौत हुई है। इस तरह जिले से बाहर 86 संक्रमितों की मौत हुई है।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2834 हुई

105 काेरोना संक्रमित मरीजों का कोविड केयर सेंटर में चल रहा इलाज, इसमें से 40 लोगों को ऑक्सीजन पर रखा गया है

संक्रमण को रोकने के लिए 183 एक्टिव कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जिले में इस साल अब तक 25 लोगों की मौत हुई है

51 से 60 वर्ष के आयु वर्ग में 6 लोगों की संक्रमित होने से मौत

एक रिपोर्ट के अनुसार जिले में जिन लोगों की मौत हुई है उसमें 70 से अधिक आयु के 5, 61 से 70 वर्ष के 5, 51 से 60 वर्ष के 6, 41 से 50 वर्ष के 5, 31 से 40 वर्ष के 3 व 21 से 30 वर्ष के 2 संक्रमित शामिल हैं।

मास्क पहनना और डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी

^इस बार कोरोना ज्यादा बढ़ रहा है व देश व विश्व स्तर पर मौतें भी अधिक हो रही है। ऐसे में हमें पैनिक होने की जगह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूर करना चाहिए। साथ ही इम्युनिटी बढ़ाने पर हमें विशेष जोड़ देना चाहिए। अगर इस संक्रमण से बचना है तो मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। कोविड की नियमित जांच कराएं व जो लाभुक हैं वे टीका अवश्य लें।
-डाॅ. हरेंद्र कुमार लाल दास

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें