पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीडीओ और सीओ काे दिया आवेदन:खैरी के लोगों ने विस चुनाव 2020 के बहिष्कार का लिया निर्णय, मूलभूत सुविधाओं से वंचित हाेने से बढ़ा आक्राेश

मधुबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आजादी के 73 साल बाद भी गांव में एक प्राथमिक विद्यालय की स्थापना नहीं की गई

सड़क, शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं से वंचित मधेपुर प्रखंड की प्रसाद पंचायत के वार्ड-3 के मतदाताओं ने चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र (38) अंतर्गत खैरी गांव के मतदाताओं ने स्थानीय बीडीओ व सीओ सहित अन्य वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर विधानसभा चुनाव में वोट का बहिष्कार करने की बात कहीं है। दिए गए आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि आजादी के 73 साल होने के बावजूद भी गांव में एक प्राथमिक विद्यालय स्थापित नहीं किया जा सका।

बच्चों को प्राथमिक शिक्षा के लिए लगभग 2 किलोमीटर की दूरी तय कर जाना पड़ता है। गांव में निर्माणाधीन महादलित दलान की छत का ढलाई कार्य पिछले 10 वर्षों से अधर में लटका हुआ है। प्रतिवर्ष बाढ़ आने के कारण ग्रामीण सड़कें जगह-जगह टूट जाया करती है जिस कारण सालों भर आवागमन प्रभावित रहता है। गांव के अधिकांश परिवार बाढ़ सहायता अनुदान राशि से वंचित हैं। जबकि अंचल प्रशासन द्वारा मनमाफिक तरीके से सूची तैयार कर गलत लोगों के बीच जीआर राशि का वितरण किया जाता है।

ग्रामीण शिवकुमार सदाय, मिथिलेश सिंह, विजय कुमार सदाय, गणेश मंडल, लक्ष्मी सदाय, अशोक सिंह, बेचन सदाय, टुनटुन मंडल सहित एक सौ से अधिक मतदाताओं ने आवेदन भेजकर चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। इस बाबत बीडीओ अर्चना कुमारी ने बताया कि खैरी गांव के वार्ड तीन के लोगों के समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासनिक पहल की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें