पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औकात से ज्यादा लोग सवार:जान जोखिम में डालकर नाव पर यात्रा कर रहे हैं लोग

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पंचायत के परतापुर से होकर गुजरने वाली कमला बलान नदी में जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को परतापुर के निवासी विवश हैं। यहां के लोग अब भी कमला नदी को पार करने के लिए नाव का ही सहारा लेते हैं। अत्यंत कष्टदायी व भय के साये में लोग नाव के सहारे अपने-अपने घरों से रोज आते जाते हैं। पानी का बहाव तेज रहने के बावजूद 20-25 लोगों की क्षमता वाली नाव पर करीब 30 से 35 लोग नाव पर सवार होकर नदी पार करते हैं। अत्यधिक भार होने के कारण नाव के संतुलन बिगड़ने और दुर्घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। परतापुर घाट पर नदी पार करने वालों में दहशत कायम है। बावजूद जान जोखिम में डालकर लोग नाव पर सवार हो नदी पार करने के लिए विवश हैं।

स्थानीय लोगों में समाजसेवी गंगा यादव, रामचंद्र मुखिया, मंगनु यादव, गणेश यादव, श्रीलाल यादव, जीवन मुखिया, रामलखन मुखिया आदि ने बताया कि गांव के लोगों का कार्य क्षेत्र नदी के उस पार रहने के कारण लोगों को नदी के उस पार जाना मजबूरी है। परतापुर के अलावा पछवाड़ी टोल, कुट्टी टोल, अदलपुर, कन्हौली गांव के लोगों को भी अपने खेत बधार आना जाना इसी घाट से होता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक 10 हजार से अधिक लोगों के आवागमन का एक मात्र सहारा नाव ही है। अभी तो हालत सामान्य है। जब बाढ़ के हालात बिगड़े होते हैं तो सफर करना जान जोखिम में डालने वाला होता है। परतापुर घाट पर पुल निर्माण करने की मांग लोग उठाते भी हैं। जनप्रतिनिधियों के द्वारा स्वीकार भी किया जाता है। लेकिन अब तक पुल का निर्माण नहीं हो पाया है । ऐसे में गांव वालों को जान जोखिम में डाल कर यात्रा करना विवशता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें